विधूत स्पर्शाघात से 47 वर्षीय महिला सहित कुत्ते की दर्दनाक हादसे में हुई मौत

विधूत स्पर्शाघात से 47 वर्षीय महिला सहित कुत्ते की दर्दनाक हादसे में हुई मौत


करंट से महिला की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने किया सड़क जाम 
जनक्रान्ति कार्यालय


घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रामसुमिरन सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ घटनास्थल पर पहुंच पुलिस प्रशासन के साथ ही उपस्थित लोगों से ली जानकारी

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 01 अगस्त,2020 ) । विधूत स्पर्शाघात से 47 वर्षीय महिला सहित कुत्ते की दर्दनाक हादसे में हुई मौत । मिली जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि धरमपुर निवासी नीला देवी जो आयकर कार्यालय के बगल वाली गली में स्थित जीवन दीप क्लिनिक में सफाई इत्यादि का काम करती थी ।

 विस्तृत जानकारी के अनुसार जिले के मुफ़स्सिल थानाक्षेत्र के धर्मपुर अमीरगंज मुहल्ले में सुमेश्वर ठाकुर के मकान में किराये पर रहकर निजी क्लीनिक “जीवन दीप क्लीनिक” चला रहे डॉ० मनोज कुमार के यहाँ दाई का काम करनेवाली न्यू कॉलोनी धर्मपुर निवासी नीला देवी (50 वर्ष), पति- स्व रामेश्वर राम की मौत करंट लगने से हो गयी। जानकारी के अनुसार रोज की भांति वह शनिवार सुबह को भी आँगन में काम कर रही थी, आँगन में करीब आधा फीट पानी भरा हुआ है, जहां विद्युत स्पर्शाघात से मौके पर ही उसकी अकाल मौत हो गयी। निकट में कुत्ता था, उसकी भी मौत वहीं पर हो गयी। घटना की जानकारी मिलते ही उसके परिजनों में चीख-पुकार मच गयी। कुछ लोगों ने कुछ समय के लिए मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम भी कर दिया। मौके पर मुफ़स्सिल थाना की पुलिस पहुंची और शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

 सहायक निरीक्षक निशा भारती ने बताया की प्रथम दृष्ट्या मामला करंट से हुई मौत का ही प्रतीत हो रहा है। घटना स्थल पर बताया गया की सुबह सबेरे मृतक महिला नीला देवी उम्र 47 वर्ष पति रामेश्वर राम घटनास्थल अमीरगंज धरमपुर नियर एलआईसी जीवनदीप क्लीनिक के चिकित्सालय कक्ष की साफ सफाई के लिए आई उसी वक्त छत के उपर गुजर रहे 11000 के विधूत तार टूट गया। जिसके स्पर्शन से उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गया वहीं उसके साथ में एक कुत्ता भी काल के गाल में समा गया । 

आंगन में आशंका व्यक्त किया गया है कि विधुत प्रभावित तार के पानी में गिरे रहने और विद्युत संचालित रहने के कारण उसके विधुत प्रभावित तार में संपर्क में आने से शायद उक्त महिला के साथ ही कुत्ते की भी घटनास्थल पर मौत हो गई । उक्त आशय की सूचना स्थानीय मुफस्सिल थाने को मिलते ही महिला एएसआई निशा भारती अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर आकर सब का निरीक्षण करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर अंतिम परीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेज दिया ।

जीवन दीप क्लिनिक गली से गुजर रहे एक कुरियर वाले ने बताया कि गली में जमा हुऐ पानी में बिजली करेंट प्रवाहित हो रहीं थी । घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रामसुमिरन सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ घटनास्थल पर पहुंच पुलिस प्रशासन के साथ ही उपस्थित लोगों से ली जानकारी । मौके पर मृतक के परिजनों के साथ-साथ सैकड़ों स्थानीय महिला पुरुष मौजूद थे । 

समस्तीपुर कार्यालय रिपोर्ट राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti..

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित