करोड़ों रुपए भ्रष्टाचार करने का लगाया सरायरंजन अंचलाधिकारी पर आरोप

 करोड़ों रुपए भ्रष्टाचार करने का लगाया सरायरंजन अंचलाधिकारी पर आरोप

 प्रेस वार्ता में करोड़ों रुपए भ्रष्टाचार करने का इन्द्रदेव झा ने  लगाया आरोप सरायरंजन अंचलाधिकारी पर 

 जनक्रान्ति कार्यालय से ब्यूरों चीफ बिपिन कुमार यादव की रिपोर्ट 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 28 दिसम्बर, 2020 ) । समस्तीपुर जिला के सरायरंजन प्रखंड अंचलाधिकारी पर करोड़ों रुपए भ्रष्टाचार का आरोप लगाए इंद्रदेव झा । वही उपस्थित कुछ मजदूर किसान बंधुओं के साथ में भी इसी प्रकार के मामले सामने आए है । इंद्रदेव झा द्वारा कहा गया कि बिहार सरकार के जमीन को अपने निजी फायदे के लिए इन्होंने बंदोबस्ती कर भू-माफियाओं के साथ सांठगांठ कर बेच दिया ।

 वही सरायरंजन में कई परिवारों को आदेश मिलने के बाद भी आज तक कब्जा नहीं मिल पाया क्योंकि कब्जा करने के नाम पर लोगों से मोटी रकम मांग की जा रही है । रुपये 50000/- से लेकर ₹500000/- तक अवैधानिक रकम की मांग किया जा रहा है । सरायरंजन अंचल में ऐसे मामले किसी एक या दो परिवार के साथ नहीं हजारों परिवार के मामले हैं । वही आम गैरमजरूआ, गैरमजरूआ खास गैरमजरूआ एवं केशरे हिंद सरकार की हजारों एकड़ जमीन उन्होंने अपने कार्यकाल में भू - माफियाओं से मिलकर बंदरबांट कर दिया । इस मामले की सूचना बिहार सरकार के साथ ही नेता प्रतिपक्ष, राज्यपाल एवं विभागीय सभी पदाधिकारी को लिखित आवेदन के तौर पर दिया गया । कई बार इन्हें इस मामले में दोषी भी करार दिया गया । लेकिन आज तक इन पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई । आखिर क्यों,..?? अंचलाअधिकारी का कहना है जब तक सरकार के लोग हमारे साथ हैं, हमें कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता ॥ क्या यही सुशासन और जीरो टॉलरेंस भ्रष्टाचार का सही आईना है । उपरोक्त आरोप आज आयोजित प्रेसवार्ता में इन्द्रदेव झा ने पत्रकारों के समक्ष अंचलाधिकारी सरायरंजन पर लगाया । 

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा ब्यूरों चीफ बिपिन कुमार यादव की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित