मल्लिकपुर गांव में लोगो ने किया जमकर हल्ला गुल्ला डीलर के खिलाफ की नारेबाजी

मल्लिकपुर गांव में लोगो ने किया जमकर हल्ला गुल्ला डीलर के खिलाफ की नारेबाजी


कटिहार जिलासंवाददाता जगन्नाथ दास की रिपोर्ट 



राशन कम देने व बुरा बर्ताव करने के लिए लोगो की नाराजगी जाहिर साथ ही सोशल डिस्टन का नहीं हो रहा है पालन

 बलरामपुुुर/कटिहार,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 24 मई,20 ) । बलरामपुर प्रखंड के लोहागड़ा पंचायत के मल्लिकपूर गाँव की है जहां सूरजो बोसाक डीलर के दुकान के सामने भूखे प्यासे लोगो ने लगभग तीन चार घंटे तक हल्ला गुल्ला, व प्रदर्शन करता रहा रहा, सभी ग्रामीणों ने डीलर पर आरोप लगाया है कि, डीलर पर यूनिट साढ़े चार किलो अनाज देता है, दाल आधा किलो देता है, पूरे साल में 10 महीने का ही राशन मिलता है, इसके अलावा कभी कभी सरा हुआ अनाज भी देता है,स्थानीय वॉर्ड सदस्य nitay bosak ने कहा कि कुछ बोलने डीलर और उनके लोग गाली देने और मारने को उतारे हो जाते हैं ।
लोगो ने कहा कि यह सिर्फ आज का मामला नहीं है, बल्कि कई साल से किया जा रहा है । पूरे ग्रामीण को डीलर परेशान कर दिया है, इधर स्थानीय ग्रामीण धनंजय पंडित ने बताया कि कई कई जगह आवेदन भी दिए मगर कुछ नहीं हुआ, सबसे setting कर लेता है ।




लोगो ने कहा कि लोक डाउन में ऐसे हालात खराब है, लोग दाने दाने को तरस रहे हैं मगर डीलर को किसी बात का चिंता नहीं है जनता के लिए,,एक विधवा महिला ने बताया कि मेरा कार्ड नहीं रहने से मुझे राशन नहीं मिल रहा है, जिससे मै भूखमरी के कगार पर पहुंच चुका है, मै ही नहीं बल्कि कई कार्ड धारी ऐसे है जिसको अनाज नहीं मिल रहा है ।

ग्रामीण ने स्थानीय मुखिया मो मोहसिन आलम के दरवाजा खटखटाया भी लेकिन मुखिया ने लिखित आवेदन देकर संबंधित अधिकारी को देने की बात कही, जांच मे दोषी पाने पर उचित कानूनी कार्रवाई की बात भी कही, आपको यहां बता दें कि आक्रोशित लोगों ने सोशल डिसटेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे, पूछने पर बताया कि कोरोना से पहले हमे भूख ही मार डालेगा, क्या करे सोशल डिस्टेंस,इधर डीलर सूरजो बोसाक के पुत्र ने कहा कि, पूरे गांव के लोग हम लोगो से दुश्मनी करते हैं,, और यह सोची समझी साजिश है, इन जनता को दो चार लोग उकसाते हैं और लोगों को बर गलाते हैं, हमारे पास सब हिसाब है,और mo को हिसाब बराबर देते हैं,, सबको बराबर अनाज दिया जा रहा है, और सब कुछ ठीक से दिया जा रहा है। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित