कोरेंटाईन सेंटर में आवासित बछवाड़ा में दो कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप

कोरेंटाईन सेंटर में आवासित बछवाड़ा में दो कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप


बछबाड़ा संवाददाता राकेश यादव की रिपोर्ट 




बछवाड़ा बीडीओ डॉ० विमल कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में दो कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाया जाने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है ।

बछवाड़ा/बेगूसराय,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 21 म ई,20 )। बछबाड़ा प्रखंड के रानी मध्य विद्यालय रानी परिसर स्थित क्वारेंटाईन सेंटर में  रह रहे दो प्रवासी मजदूरों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से समूचे क्वारेेंंटाइन सेंटर में रहने वाले लोगों के बीच हड़कंप मच गया। सभी प्रवासी मजदूरों के बीच भय का वातावरण कायम हो गया है। मामले को लेकर बछवाड़ा बीडीओ डॉ० विमल कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में दो कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाया जाने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है। जिसमें चमथा एक पंचायत के वार्ड संख्या 3 के 18 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है। उक्त युवक हरियाणा राज्य के रोहतक जिले से आया था। 



उक्त युवक हरियाणा रोहतक से अपने गांव चमथा एक पंचायत के बङखूंट गांव आया। जहां ग्रामीणों द्वारा उक्त युवक को देखकर गांव में प्रवेश करने से रोक दिया गया और उक्त युवक को चमथा बङखूंट गांव स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में एक दिन रखा गया। विगत 12 मई को उक्त युवक रानी तीन पंचायत स्थित मध्य विद्यालय परिसर क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती करा दिया गया था। वहीं दूसरा कोराना पॉजिटिव कादराबाद पंचायत के हादीपुर गांव वार्ड संख्या सात निवासी 48 वर्षीय अधेड़ पुरुष में पाया गया है। उक्त व्यक्ति कोलकाता से पिता-पुत्र दोनों ट्रक से बेगूसराय आया और बेगूसराय से पैदल घर हादीपुर गांव चला गया।जहां ग्रामीण और परिजनों द्वारा उक्त व्यक्ति को जांच हेतु बछवाड़ा पीचसी भेजा गया। जहां से उक्त व्यक्ति को रानी मध्य विद्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया। बीडीओ ने बताया कि दोनों व्यक्ति में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कुल 11 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। मामले को लेकर अनुमंडलाधिकारी डॉ निशांत ने बताया कि मध्य विद्यालय रानी परिसर स्थित कवाइंटराइन सेंटर में दोनों कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए जाने वाले व्यक्ति के कमरे को पूर्ण रूप से सेनीटाइज किया गया है। साथ ही शेष लोगों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा राकेश कुमार की रिपोर्ट प्रकाशित ।

Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित