सरकार नाकाम तो विद्यापति में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए युवाओंं ने निजी खर्च से कराया पंचायत को सेनिटाइज

सरकार नाकाम तो विद्यापति में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए युवाओंं ने निजी खर्च से कराया पंचायत को सेनिटाइज


अमरदीप नारायण प्रसाद की रिपोर्ट

कोरोना पाॅजीटिव मरीज मिलने के बाद यूथ ब्रिगेड की टीम घर-घर जाकर करवा रही सेनिटाइज                           


समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 15 मई,20 ) । कोरोना महामारी के इस दौर में सभी लोग एक-दूसरे के साथ कंधे से कंधे मिलाकर चल रहे हैं । समस्तीपुर का यूथ भी इसमें पीछे नहीं है । कई इलाकों में युवा लोगों की मदद के लिए सामने आ रहे है । कोई जरूरतमंदों को खाना पहुंचा रहा है , तो कोई गलियों को सैनिटाइज करने में लगा है । वहीं कुछ लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक कर रहे हैं 
। सैनिटाइजेशन के लिए जहां स्वास्थ्य  प्रशासन नहीं पहुंच पा रही है ,वहां इन युवाओं की टीम पहुंच रही है। सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों में जुटी यूथ ब्रिगेड की टीम विद्यापतिनगर के मऊ धनेशपुर दक्षिण पंचायत के गली - मोहल्ले , दुकानों एवं घरों से लेकर कई गांव , कस्बों को सैनिटाइज कर चुकी है।समस्तीपुर के विद्यापतिनगर में कोरोना पाॅजीटिव का पहला मरीज मिलने के बाद यूथ ब्रिगेड की टीम काफी सक्रिय हो कमर कस लिया है।प्रशासनिक स्तर पर चल रही कवायदों को नाकाफी देख इन युवाओं की टोली ने अपने इलाके व पंचायत को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सामाजिक संगठन यूथ ब्रिगेड के जरिए जहां मऊ धनेशपुर दक्षिण पंचायत सहित इलाके के हर घर को सेनिटाइज करवा रही है। वहीं लाॅक डाउन में प्रभावित जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए खाद्यान्न सामग्री भी वितरण कर रही।दूसरी तरफ कोरोना जैसी महामारी से बचाव को लेकर युवाओं द्वारा अपने गांव की सीमाओं की निगहबानी जारी है।
कोरोना संकट काल में जहां लोग स्वंय ही आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं वहीं एक व्यक्ति द्वारा निजी कोष से  पंचायत के 4 हजार से अधिक घरों के सभी कमरे,आंगन,चाहरदीवारी,आवासीय परिसर को सेनिटाइज करवाया जाना प्रशंसनीय कार्य है।इसके अलावा लाॅक डाउन में प्रभावित ज़रूरतमंदों के बीच खाद्यान्न ,मास्क,रूमाल,सेनिटाइजर आदि का भी वितरण लगातार जारी है। सरकारी सिस्टम के भरोसे रहने वाले लोगों के लिए यह  एक सकारात्मक सोच व संदेश देने वाली खबर है कि जहां चाह से वहां राह है।

इन कोरोना वारियर्स के सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों की चर्चा पूरे जिले में है।इस बाबत यूथ ब्रिगेड के संयोजक पदमाकर सिंह लाला बतातें है कि  जिले में पहला कोरोना पाॅजीटिव मरीज मिलने के बाद से ही इलाके के लोग भयाक्रांत थे। ऐसे में हमलोगों ने अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन कर हर घर,हर आंगन को स्वच्छ व साफ सुथरा रखने के लिए  होम सेनिटाइजिंग अभियान चलाया।    कोरोना से बचाव के लिए लोगों को संयम व सतर्कता की जरूरत है।इसलिए हमलोगों द्वारा संक्रमण से बचाव के लिए पूरे पंचायत के गांव,कस्बे,गली-मोहल्ले,दुकानों सहित सभी घरों में सेंनेंटाइजिंग करवाया जा रहा है। मानवता की सेवा के लिए लोगों को आने का आह्वान करते हुए कहते हैं यदि मन में दृढ़ संकल्प व इच्छा शक्ति हो तो विकट से विकट समस्याओं का हल संभव है। कंटेंटमेंट एरिया में इन युवाओं द्वारा अपने खर्चे पर चलाए जा रहे इस सामाजिक अभियान की सराहना करते लोग थक नहीं रहे।
 सैनिटाइज का खर्चा अपनी जेब से दे रहे युवा : यूथ ब्रिगेड के संयोजक पदमाकर सिंह लाला ने बताया कि हमने कोरोना को मात देने के लिए यह टीम बनाई है । अब तक चार हजार से अधिक घरों सहित आवासीय परिसर व गांव,कस्बों को सैनिटाइज किया जा चुका है । इसमें मऊ धनेशपुर , मऊ बाजार , अजीतपुर , मऊ दियारा आदि शामिल हैं । सैनिटाइजेशन के लिए मशीन से लेकर दवाई सभी का खर्च वे अपनी जेब से दे रहे हैं। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा अमरदीप नारायण प्रसाद की रिपोर्ट प्रकाशित ।
 Published by Rajesh kumar verma
JAN-KRANTI HINDI NEWS BULLETIN

    Jankrantihindinewsbulletin.com

 Jankrantihindinewsbulletin

Name of ownership : Rajesh kumar verma 
Mobile. No. 8804781897
Gmail : jankranti2007@gmail.com

Facebook profile link,

 https://www.facebook.com/profile.php?id=100021569392937

twitter  link profile ;: https://twitter.com/rkcounsultants?s=08

Whatsapp profile link: https://wa.me/918804781897

Portal registration msme : UAM _ BR30D0041912  

Add. Catagory..

India , bihar, all dist. Published ...

 JAN-KRANTI HINDI NEWS BULLETIN:
 https://www.youtube.com/channel/UC99yhfas5dAchzUz9vSFdoQ

 JAN-KRANTI HINDI NEWS BULLETIN:

 https://youtu.be/umUDiNGOJjc

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित