अप्रवासी मजदूरों को क्वारेंटाईन सेंटर में प्रदान की जा रही सुविधाओं का मुख्य सचिव द्वारा विडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया गया समीक्षा

अप्रवासी मजदूरों को क्वारेंटाईन सेंटर में प्रदान की जा रही सुविधाओं का मुख्य सचिव द्वारा विडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया गया समीक्षा 


समस्तीपुर कार्यालय 


आगे के दिनों में भी बड़ी संख्या में प्रवासियों के अपने अपने घर वापस लौटने की सूचना प्राप्त है। उन्होंने कहा है कि देश के कुछ बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण के ज्यादा केस बढ़े है। लिहाजा उन शहरों से आने वाले प्रवासी कामगारों पर विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है।




पटना/दरभंगा,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 22 मई,20 ) ।अप्रवासी मजदूरों को क्वारेंटाईन सेंटर में प्रदान की जा रही सुविधाओं का मुख्य सचिव द्वारा विडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया समीक्षा ।


 जानकारी के अनुसार सरकार के मुख्य सचिव द्वारा आज वीडियो  कॉन्फ्रेंसिंंग के माध्यम से जिला के विभिन्न प्रखंडों एवं पंचायतों में प्रवासी मजदूरों के लिए संचालित क्वारेंटाईन केन्द्रों में प्रदान की जा रही सुविधाओं की स्थिति की समीक्षा किया गया। उन्होंने बताया कि बहुत बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों/ कामगारों का बिहार में आगमन हो चुका है और आगे के दिनों में भी बड़ी संख्या में प्रवासियों के अपने अपने घर वापस लौटने की सूचना प्राप्त है। उन्होंने कहा है कि देश के कुछ बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण के ज्यादा केस बढ़े है। लिहाजा उन शहरों से आने वाले प्रवासी कामगारों पर विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है।
निदेश दिया गया कि अहमदाबाद, सूरत, मुम्बई, पूणे, दिल्ली, कोलकाता, बैंंगलोर से आने वाल प्रवासी कामगारों को प्रखण्ड क्वारंटाइन में रखी जाये एवं देश के अन्य हिस्सो/ राज्यों से आने वाले प्रवासी कामगारों को थर्मल स्क्रीनिंग करने के उपरांत सीधे उन्हें होम क्वारंटाइन में भेजी जाये ।
समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सूचना जनसंपर्क पटना की साभार रिपोर्ट प्रकाशित । 

Published by Rajesh kumar Verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित