उठाव के बाबजूद प्रवासी मजदूरों को चावल-चना नहीं देने के खिलाफ 04 जुलाई को प्रखंड पर प्रदर्शन करेगी माले

उठाव के बावजूद प्रवासी मजदूरों को चावल-चना नहीं देने के खिलाफ 04 जुलाई को प्रखंड पर प्रदर्शन करेगी माले


शौचालय निर्माण के लाभुकों को बकाया राशि जल्द मिले- सुरेन्द्र सिंह


रामापुर महेशपुर के जल- जीवन हरियाली पोखर पर कराए गए विकास कार्यों की जांच की जाए- आशिफ होदा

समस्तीपुर कार्यालय 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन 29 जून 2020 ) । समस्तीपुर जिले में जनवितरण डीलर द्वारा फ्री राशन उठाव के बाबजूद डीलर द्वारा प्रवासी मजदूरों को चावल-चना नहीं देने के खिलाफ 04 जुलाई को भाकपा माले  ताजपुुर प्रखंड कार्यालय का घेराव करेगी ।

इस आशय से संबंधित स्मार-पत्र सोमवार को प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में पंसस नौशाद तौहिदी, किसान नेता ब्रसमदेव प्रसाद सिंह, जितेंद्र सहनी, मो० सदीक, चांदबाबू आदि ने बीडीओ को सौपकर संबंधित समस्याओं पर संबंधित विभाग के अधिकारियों से जानकारी ईकट्ठा कर प्रतिनिधिमण्डल को देने की मांग की । 


  माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि रामापुर महेशपुर के जल-जीवन हरियाली पोखर पर मनरेगा समेत अन्य मदों में कराए गए विकास कार्यों में सरकारी अभिलेखों से लूट का पता चलता है । विभाग इसकी जांच कराए. शौचालय निर्माण योजना के  बहुतेरे लाभूकों को अभी तक प्रोत्साहन राशि नहीं दिया गया है । पंचायतों में मनरेगा में फर्जीवाड़ा कर लाकडाउन के अवधि में भी राशि उठाकर सरकारी राजस्व को लूटा गया है । नल-जल योजना में नकली सामान लगाया जा रहा है. मोतीपुर वार्ड-10 में वादा के बाबजूद सड़क का निर्माण नहीं कराया गया. आवास योजना में धूसखोरी चरम पर है. बाजार क्षेत्र एवं प्रखंड के अंदर जारी विकास योजना में अनियमितता बरती जा रही है । घोषणा के बाबजूद ताजपुर को नगर पंचायत एवं रेल लाईन का दर्जा नहीं दिया जा रहा है. माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने प्रखंडवासियों से 04 जुलाई को 11 बजे से अस्पताल चौक से जुलूस निकालकर प्रखंड घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की हैै ।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित