कोविड 19 की वजह से आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के सभी सेमेस्टर परीक्षा को प्रमोट करने का मांग किया तकनीकी छात्र संगठन

कोविड 19 की वजह से आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के सभी सेमेस्टर परीक्षा को प्रमोट करने का मांग किया तकनीकी छात्र संगठन

कटिहार से विनोद कुमार की रिपोर्ट

तकनीकी छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष  सौरभ कुमार पटेल

कटिहार,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 24 जून,2020 ) । तकनीकी छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष  सौरभ कुमार पटेल ने परीक्षा नियंत्रक समेत श्री रमेश पोखरियाल ,मानव संसाधन मंत्री भारत सरकार,राज्यपाल, मुख्यमंत्री, और यूजीसी को पत्र लिखकर छात्र-छात्रओं एवम शिक्षक के सुरक्षा के मद्देनजर एकेयू के तमाम सेमेस्टर परीक्षा में छात्रों को प्रोमोट करने की मांग किया।
उन्होंने कहा विश्वविद्यालय प्रशासन को इसे गंभीरता से लेनी चाहिए ,लापरवाही की वजह से छात्रों में कोविड 19 संक्रमण फैलने की संभावना बढ़ जाती है।
देश के प्रमुख संस्थान IIT और NIT यूजीसी के दिशानिर्देश पर छात्रों को प्रोमोट कर दिया है । इसके अलावा देश के कई राज्यों के तकनीकी विश्वविद्यालय ने भी यूजीसी के दिशानिर्देश पर छात्रों को प्रमोट करने का ऐलान कर दिया है । कई राज्यों में छात्रों के प्रमोट को लेकर विचार चल रही है ।यूजीसी के दिशानिर्देश के अनुसार छात्रों को उनके आंतरिक मूल्यांकन एवं पिछले वर्षों के अंकों के आधार पर प्रमोट किया जाना है । हमने पत्र में सभी कठिनाइयों का बिंदुवार चर्चा किया है ।

एकेयू के अंतर्गत राज्य के सभी तकनीकी कॉलेज,मेडिकल कॉलेज ,नर्सिंग कॉलेज एवम अन्य कॉलेज आते है जिसमे 50 हजार से अधिक छात्र छात्राएं पढ़ाई करते है।

वहीं सभी कॉलेज छात्र प्रोमोट को लेकर डिजिटल हस्ताक्षर अभियान चलाया जिसमे 90%छात्रों परीक्षा प्रमोट को समर्थन जताया।

राज्य के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों के छात्र सोनू कुमार, अमन यादव, राहुल कुमार, प्रिया राज,नीतीश कुमार,अमरेंद्र कुमार, अनुराग गुप्ता, परवेज हेयात, संतलाल यादव, राकेश कुमार आदि का कहना है कि लॉक डाउन की वजह से पाट्यक्रम पूरा नही हुआ है । कॉलेजों द्वारा लॉक डाउन के दौरान पीडीएफ आदि भेजी जा रही थी जिससे पाठ्यक्रम का पूरा होना संभव नहीं है । वही मेडिकल कॉलेजों के छात्र सर्वोत्तम सिंघानिया, फ़िरोज़ अहमद, अभिषेक रंजन, ऋतिका राज, कृतिका सिंह, साकेत कुमार,आदित्य राज आदि का भी ये कहना है कि परीक्षा के दौरान Covid-19 के संक्रमण फैलने का खतरा बना रहेगा ।

विश्वविद्यालय उलझाऊ सूचना साझा कर छात्रों को गुमराह कर रही है ।

विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों के छात्र इस मुहिम से जुड़े हैं ।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा बिनोद कुमार की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Rajesh kumar Verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित