बिहार प्रदेश माध्यमिक शिक्षक शिक्षककेतर कर्मचारी महासंघ जिला इकाई की किया गया बैठक आयोजित

  बिहार प्रदेश माध्यमिक शिक्षक शिक्षककेतर कर्मचारी      महासंघ जिला इकाई की किया गया बैठक आयोजित  

समस्तीपुर कार्यालय 

                         बैठक में उपस्थित शिक्षक-शिक्षिका 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 30 जून,2020 ) । बिहार प्रदेश माध्यमिक शिक्षक शिक्षक तक कर्मचारी महासंघ के समस्तीपुर इकाई की बैठक परशुराम उच्च विद्यालय नंदिनी में बसंत झा के अध्यक्षता में आयोजित किया गया । इस बैठक में विहार प्रदेश माध्यमिक शिक्षक शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय संयोजक राज किशोर प्रसाद साधु उपस्थित थे । परशुराम उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापिका नीरु कुमारी , कन्हैया  चौधरी, बसंत झा , राममूर्ति झा, कौशल जी , अंजनी कुमार सुमन, अजीत कुमार ,पवन सिंह, कुमोद कुमार, अखिलेश प्रताप सिंह, राम शंकर पांडे, रामकुमार ठाकुर, दिनेश नाथ ठाकुर इत्यादि लोगों उपस्थित थे।
बैठक में कहा  गया कि 30, 35 वर्षों से न्याय वित्त रहित माध्यमिक विद्यालय के लगभग 8500 शिक्षक एवं कर्मी सरकार से गुहार लगाती रही है । इस अवधि में हमारे विद्यालय से उत्तीर्ण हजारों छात्र-छात्राएं मेट्रिक पास कर अपनी जीविका चलाने में सफल हो रहे हैं । लेकिन संवैधानिक व नियमानुसार स्थापित 715 माध्यमिक विद्यालय आज भी सरकारी करण होने का इंतजार कर रहे हैं । इस की स्थापना के लिए बड़ी उम्मीद से दानदाता ने अपने कीमती जमीन दिया इस पर लाखों के खर्च से भवन बनाया अब उसी संविधानिक रूप से स्थापित विद्यालयों को सरकार नजरअंदाज कर रही है । अब हम शिक्षक, शिक्षा कर्मियों की हिम्मत जवाब दे रही है । आखिर हमारी गलती क्या है जिससे कि 35 वर्षों से शिक्षा देने के बावजूद हमारी सेवा की सरकार मान्यता नहीं दे रही है ।
     दुर्भाग्य देखिए सरकार अनुदान मद में जितनी राशि खर्च करती है लगभग उतनी ही राशि से शिक्षक एवं कर्मियों को नियत वेतन दिया जा सकता है लेकिन सरकार के अरियल रवैए के कारण शिक्षक एवं उनकेे  परिवार भुखमरी की कगार पर हैं।
     महासंघ मांग करता है कि अनुदान के बदले नियत वेतनमान दिया जाए अन्यथा हम सरकार के विरुद्ध चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।
      प्रथम चरण : जिला स्तर पर न्याय के लिए सभी राजनीतिक दलो को मांग पत्र समर्पित कर शिक्षको के मुद्दों को न्याय मिलने तक सहयोग करने की अपील।
      द्वितीय चरण : न्याय के लिए जनता के बीच, अभिभावको के बीच जाएंगे शिक्षक जनता को शिक्षकों के साथ हो रहे अन्याय की जानकारी दिया जाएगा ।
   तृतीय चरण : सभी जिला में शिक्षा , शिक्षक और सरकार की गलत नीतियों को लेकर सेमिनार का आयोजन होगा 
   चतुर्थ चरण : शिक्षा के मुद्दे पर राज्यस्तरीय सेमिनार /वेबिनार का आयोजन , महामहिम राज्यपाल, राज्य सरकार सभी दलों के संबंधित पदाधिकारियों को मेमोरेंडम दिया जाएगा। 
     पंचम चरण :सभी दलों से विधानसभा चुनाव में शिक्षकोंं के मुद्दों को एजेंडा बनाने की अपील की जाएगी।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा रौशन कुमार चौधरी की रिपोर्ट प्रकाशित ।

Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित