पंजाबी बिरादरी की 26 जुलाई को होनेवाली वर्चुअल बैठक को रद्द करने की अध्यक्ष से किया मांग

पंजाबी बिरादरी की 26 जुलाई को होनेवाली वर्चुअल बैठक को रद्द करने की अध्यक्ष से  किया मांग

समस्तीपुर कार्यालय रिपोर्ट 

आपके आने के पहले तक आप जैसा गैर जिम्मेदार, बिरादरी की इज्जत को नजरअंदाज करने वाला, सविंधान का उल्लंघन करने वाला और राष्ट्रीय गान का अपमान करने वाला कोई अध्यक्ष इस बरादरी की सम्मानित कुर्सी पर नहीं आया है : गुरभेज सिंह 

नैतिकता के आधार पर वर्चुअल बैठक को रद्द किया जाए 

पटना, बिहार ( जनक्रांति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 25 जुलाई,2020 ) । पंजाबी बिरादरी की 26 जुलाई को होनेवाली वर्चुअल बैठक को रद्द करने की अध्यक्ष से  किया मांग । मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि पंजाबी बिरादरी के सदस्य गुुरभेज सिंह ने पंजाबी बरादरी के अध्यक्ष ,पंजाबी बरादरी ( रजि•) लाला लाजपत राय स्मारक भवन  टी•एन•बनर्जी रोड, पटना-- 800 001 को शिकायत पत्र देेेते हुऐ 26 जुलाई को आयोजित पंजाब बिरादरी की बैठक को रद्द करने की मांग करते हुऐ कहा कि आज आपको बड़े दुख एवंं भारी मन से आपको यह पत्र लिख रहा हूं कि शायद आपको याद होगा ।एक बार आप मासिक बैठक कर रहे थे । जिसमें उस दिन बिरादरी के कई सम्मानित सदस्यों ने आपसे अलग-अलग सवाल किए और चूंकि उनकी बातों का कोई जवाब आपके पास नहीं था । इसलिए आप अपना आपा खो बैठे और सदन में आपने कहा कि आज ऐसा लगता है कि मैं सदन का विश्वास खो चुका हूं या सम्मानित सदस्यों का मेरे उपर से विश्वास उठ गया है । इसलिए आज मैंं बिरादरी से अपना त्याग पत्र देता हूं और यह कहकर आप उठ कर जाने लगे उसके बाद  बिरादरी के सम्मानित सदस्यों ने कहा कि ठीक है परन्तु आप राष्ट्रीय गान करने के बाद बैठक की समाप्ति की घोषणा कर के जायें जैसी बिरादरी की परंपरा है ।

आपने राष्ट्रीय गान की शुरुआत की और फिर बीच में न जाने आपके मन में क्या आया और राष्ट्रीय गान बीच में छोड़ कर यह कहते हुए जाने लगे जब मैंने बिरादरी से अपना इस्तीफा दे ही दिया है तो अब मुझे  राष्ट्रीय गान से क्या लेना देना और आप बिरादरी से बाहर निकलने लगे तो बिरादरी के सम्मानित सदस्यों ने आप से प्रार्थना भी की आप राष्ट्रीय गान पुरा कर के जायें । परन्तु आप उनकी प्रार्थना को नजरअंदाज करते हुए बरादरी की इज्जत की धज्जियां उड़ाते हुए बरादरी से बाहर चले गए । आपके समर्थन में तत्कालीन महासचिव ने भी अपना इस्तीफा दे दिया और कोषाध्यक्ष ने यह कहते हुए अपना इस्तीफा दिया जब उन दोनों ने अपना इस्तीफा दे दिया तो मैं अकेले क्या करूंगा इस प्रकार आप तीनों पदाधिकारियों ने अपना अपना इस्तीफा दे दिया। फिर आप बिना सदन से माफ़ी मांगे, अपनी गलती स्वीकार किए अगले महीने से फिर सदन में आकर अध्यक्ष की सम्मानित कुर्सी पर बैठ कर सदन चलाने लगे। सदन आपकी इस तरह की गैर जिम्मेदराना हरकत को इसलिए बर्दाश्त कर रहा था कि DRT Court की जिम्मेदारी आपके पास थी।

अब वह काम हो गया है और आप को जिस मिशन के लिए अध्यक्ष बनाया गया था वह मिशन भी पुरा हो गया है। आज आपको इस बात की जानकारी दे रहें हैं कि जबसे बिरादरी की शुरुआत हुई है और  आपके आने के पहले तक आप जैसा गैर जिम्मेदार, बरादरी की इज्जत को नजरअंदाज करने वाला, सविंधान का उल्लंघन करने वाला और राष्ट्रीय गान का अपमान करने वाला कोई अध्यक्ष इस बरादरी की सम्मानित कुर्सी पर नहीं आया है । इसलिए बरादरी के हित को ध्यान में रखते हुए आप से निवेदन करता हूं की आगामी 26.07.2020 को होने वाली वर्चुअल बैठक को आप  रद्द करते पंजाबी बिरादरी की मान- सम्मान की रक्षा करें । उपरोक्त जानकारी Gurbhej singh के माध्यम से वाट्सएप द्वारा सुरेश कुमार अधिवक्ता ने प्रेस को दिया ।

समस्तीपुर कार्यालय रिपोर्ट राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित