अभाविप कटिहार द्वारा स्वामी विवेकानंद जी का श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया

अभाविप कटिहार द्वारा स्वामी विवेकानंद जी का  श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया

कटिहार से विनोद कुमार की रिपोर्ट

कटिहार,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 04 जुलाई,2020 ) । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कटिहार नगर इकाई द्वारा वार्ड 21 में स्वामी विवेकानंद के निर्वाण दिवस पर भावपूर्ण श्रदांजलि दी गई।
जिसमें प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विनय सिंह ने कहा कि युवा संन्यासी के रूप में भारतीय संस्कृति को विश्व स्तर पर पहचान दिलानेवाले महान प्रेरणा-स्रोत युग प्रवर्तक "स्वामी विवेकानन्द"जी ने बताया था कि हमें ऐसी शिक्षा चाहिए, जिससे चरित्र का गठन हो, मन का बल बढ़े, बुद्धि का विकास हो और व्यक्ति स्वावलम्बी बने। आज के युवाओं को हर दृष्टिकोण से स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शों को अपना कर भारत परम वैभव तक ले जाने की कोशिश करनी चाहिए।
वहीं नगर सह मंत्री विक्रांत सिंह ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था कि पवित्रता, धैर्य और दृढ़ता, यह तीनों मनुष्य के सफलता के लिए सर्वोच्च साथी हैं। अपने आदर्श विचारो से भारत के गौरव को देश - देशान्तरों मे उज्ज्वल करने,वेदान्त के विख्यात विद्वान,प्रभावशाली आध्यात्मिक गुरु, युवाओं के प्रेरणास्रोत बनें हैं।  
इस कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विनय सिंह, नगर सह मंत्री विक्रांत सिंह, केबी झा कॉलेज कमल ठाकुर, डीएस कॉलेज कार्यकारणी सदस्य आनंद झा, पवन कुमार, बिट्टू शाह उपस्थित थे।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा बिनोद कुमार की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित