जोरदार संघर्ष के मद्देनज़र अररिया गैंगरेप पीड़िता को मिला बेल

जोरदार संघर्ष के मद्देनज़र अररिया गैंगरेप पीड़िता को मिला बेल


 देर से मिला अधूरा न्याय,पूरा न्याय के लिए संघर्ष जारी रहेगा- बंदना सिंह


समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 18 जुलाई ,2020 ) । आइसा, ऐपवा, वकील, एनजीओ आदि के द्वारा जोरदार तरीके से आवाज उठाने को लेकर हाईकोर्ट के पहल पर अररिया जिला एवं सत्र न्यायाधीश पीयूष कमल दीक्षित के आदेश के आलोक में शुक्रवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी आनंद कुमार सिंह द्वारा स्पेशल कोर्ट के माध्यम से अररिया गैंगरेप पीड़िता को बेल दे दिया गया.इससे स्थानीय लोगों के अलावे आंदोलनकारियों में हर्ष व्याप्त है ।

पीड़िता को शनिवार की शाम तक समस्तीपुर के दलसिंहसराय उपकारा से रिहा किये जाने का अनुमान है. इस मामले को लेकर जिले में चलाये जा रहे आंदोलन के नेत्री सह ऐपवा जिलाध्यक्ष बंदना सिंह ने कहा कि यह मामला देश के लिए अद्वितीय है । जहाँ न्याय की मांग कर रही रेप पीड़िता एवं सहयोग दे रहे एनजीओ के 2 महिला कार्यकर्ता को ही जेल में डालकर न्याय व्यवस्था को श्री पर चढ़ा दी गई थी. ऐपवा सह माले नेत्री बंदना सिंह ने इसे देर से अधूरा न्याय का मिलना बताते हुए पूरा न्याय के लिए संघर्ष जारी रखने की घोषणा शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर किया है ।

उन्होंने दलसिंहसराय उपकारा में बंद जेल एनजीओ के दोनों महिला कार्यकर्ता को बेल देने, जेल भेजने वाले अधिकारी को बर्खास्त करने एवं गैंगरेप के चारों आरोपियों को गिरफ्तार किये जाने पर पूरा न्याय मिलने की बात बताया है । बहरहाल, लंबी संघर्ष के बल पर पीड़िता को बेल मिलने पर आंदोलनकारी आइसा, ऐपवा के कार्यकर्ता, सहयोग दे रहे वकील, महिला संगठन, चेतना सामाजिक संस्था, पत्रकार, बुद्धिजीवी के प्रति इस जीत के लिए ऐपवा नेत्री ने धन्यवाद ज्ञापन किया है ।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Rajesh kumar verma 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित