मटरगश्ती करने वाले लोगों पर होगी कार्रवाई पुलिस की हुई चेतावनी जारी

मटरगश्ती करने वाले लोगों पर होगी कार्रवाई पुलिस की हुई चेतावनी जारी

कटिहार जिलासंवाददाता जगन्नाथ दास की रिपोर्ट 

जांच करती पुलिस, कोरोना से बचाव को लेकर किया जा रहा जागरूक 

बारसोई /कटिहार,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 26 जुलाई,2020 ) ।  जिले के तेजतर्रार इंस्पेक्टर थाना अध्यक्ष विश्वजीत कुमार सिंह ने सभी पुलिसकर्मियों चौकीदारों को सख्त निर्देश दिया है और कहा है कि लॉकडाउन के दौरान मटरगश्ती करने वालों के साथ अब बेहद शक्ति होगी । बिना उचित कारण के घरों से बाहर घूमते पकड़े गए लोगों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के अलावा महामारी एक्ट के तहत एफ आई आर दर्ज होगा ।उन्होंने अस्पष्ट कहां है कि मटरगश्ती करने का बहाना बनाकर घर से निकलने वालों के नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज होगी । साइबर सेल को एक्टिव करने को कहां गया है । संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले पोस्ट या अन्य आपत्तिजनक मैसेज वीडियो डालने वालों को जेल भेजने भेजे जाएंगे यह क्षेत्र बंगाल सीमावर्ती क्षेत्र है । इसको लेकर सख्त निर्देश दिए गए हैं ।

आम जनता से अपील है कि लॉकडाउन का पालन करें घरों में रहें और सुरक्षित रहें लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया पर दंगा भड़काने की कोशिश करने वालों पर भी बिहार की पुलिस की पैनी नजर है दंगा पर अंकुश लगाने और दंगाइयों पर सख्त बरतने के मकसद से कठोर कदम उठाने का फैसला किया गया है ! उन्होंने कहा कि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने निर्देश दिए हैं कि संप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी लोगों के बीच जानकारी प्रसारित करवाएं थाना स्तर पर गठित की गई । वहीं  शांति समिति के सदस्यों का लेखा-जोखा रखा जाएगा । इसके साथ ही शांति समिति के सदस्यों के मोबाइल नंबर के अलावा उनका बैकग्राउंड भी दर्ज होंगे ।

 मास्क लगाने पर दिया गया जागरूकता के दरम्यान जोर

महामारी संक्रमण के विस्तार को देखते हुए सभी नागरिकों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है । शांति सद्भाव बनाए रखने की अपील की गई है उनके कड़े तेवर के बाद असामाजिक तत्व अपराधियों में हड़कंप व्याप्त थाना अध्यक्ष से जनता से काफी उम्मीद बढ़ी है वहीं थाना अध्यक्ष ने आज के विशेष संवाददाता तो बताया कि दो मोटरसाइकिल से ₹2000 वसूले गए साथ ही बिना मास्क के के घूमने वाले लोगों से ₹400 वसूली की गई विशेष वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है जिससे लोगों में दहशत है ।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा जगन्नाथ दास की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित