गैंगरेप के आरोपियों को जेल भेजने की मांग को लेकर ऐपवा ने दिया धरना

गैंगरेप के आरोपियों को जेल भेजने की मांग को लेकर ऐपवा ने दिया धरना


अररिया गैंगरेप पीड़िता को ही जेल भेजने वाले अधिकारी को बर्खास्त करो- बंदना सिंह


विभूतिपुर गैंगरेप के आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द हो- नीलम देवी


अररिया रेप पीड़िता के लिए न्याय की आवाज बुलंद करने वाले एनजीओ कार्यकर्ता जेल में क्यों- सुरेन्द्र सिंह

@Samastipur office 
समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 17 जुलाई,2020 ) । अररिया गैंगरेप पीड़िता को जेल भेजने वाले अधिकारी को बर्खास्त करने एवं आरोपियों को जेल भेजने, पीड़िता के पक्ष में आवाज बुलंद करने वाले जेल में बंद एनजीओ के दो कार्यकर्ता एवं पीड़िता को तुरंत रिहा करने, दरभंगा के ज्योति रेप- हत्याकांड, पीएमसीएच में कोरोना से ग्रसित लड़की के साथ रेप, समस्तीपुर के  विभूतिपुर, हथौड़ीकोठी, विद्यापतिनगर में नाबालिग लड़की के गैंगरेप के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर शुक्रवार को लाकडाउन का पालन करते हुए ऐपवा के बैनर तले शहर के विवेक- विहार मुहल्ला में धरना दिया गया. भाकपा माले नेत्री सह ऐपवा जिलाध्यक्ष बंदना सिंह के नेतृत्व में अपने-अपने हाथों में मांगों से संबंधित नारे लिखे कार्डबोर्ड लेकर नीलम देवी, स्तुति, माले नेता सुरेन्द्र सिंह आदि धरना में भाग लिया ।
  मौके पर सभा को संबोधित करते हुए महिला नेत्री बंदना सिंह ने कहा कि देश की संभवतः पहली घटना बिहार के अररिया में घटी जहाँ न्याय मांग रही गैंगरेप पीड़िता को ही जेल में डालकर न्याय का गला घोंट दिया गया. कसूर मात्र इतना था मानसिक तौर पर परेशान पीड़िता सामाजिक कार्यकर्ता के समक्ष 164 के व्यान पर हस्ताक्षर करना चाहती थी. पीड़िता के पक्ष में आवाज बुलंद करने वाले एनजीओ के दो कार्यकर्ता को जेल में बंद कर न्याय को ही शूली पर लटका दिया गया । दरभंगा में नाबालिग ज्योति के साथ रेप के बाद गला काटकर हत्या कर दी गई. पुलिस आरोपी से पैसे लेकर घटना के स्वरूप को बदलने की कोशिश में लगी है. पीएमसीएच में तो मानवता तार-तार हो गई. कोरोनाग्रस्त लड़की को ईलाज के दौरान रेप किया गया ! समस्तीपुर के विभूतिपुर के चकहबीब के तुर्की टोला मां-बाप के दिहाड़ी मजदूरी पर जाने के बाद अकेली पड़ी 15 वर्षीय मुस्लिम लड़की के साथ गैंगरेप किया गया. मेडिकल रिपोर्ट भी पोजिटिव है लेकिन स्थानीय विधायक के संरक्षण के कारण घटना के महीने भर से अधिक हो गया पर आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी जबकी आरोपी पीड़िता के परिजनों को खुल्लमखुल्ला केस वापस लेने अन्यथा परिणाम भुगतने की धमकी देते फिरते हैं ।
  महिला नेत्री बंदना सिंह ने कहा कि नीतीश- मोदी के झूठा सुशासन में महिलाओं पर हमला, रेप, हत्या, अपराध आदि में बेतहाशा बृद्धि हुई है. इसका कारण है आरोपियों पर तत्काल कारबाई नहीं होना. सत्ताधारी दल के नेता पुलिस से मिलकर चुनावी ईस्तेमाल के लिए आरोपियों को संरक्षण देते हैं. आज तमाम बेटियों के माता- पिता अपने बेटियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं ! ऐसे में सरकार एवं प्रशासन रेप के तमाम आरोपियों को जेल में बंद करें, पीड़िता एवं उसके परिजनों तथा तमाम बहन- बेटी- महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी करें अन्यथा उन्होंने आंदोलन तेज करने एवं चुनाव में बेटी बचाओ का झूठा नारा देने वाली बेटी विरोधी सरकार को सत्ता से बेदखल करने की अपील महिलाओं से की ।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित