विवाहिता की हत्या मामले में आठ लोगों पर किया गया प्राथमिकी दर्ज

विवाहिता की हत्या मामले में आठ लोगों पर किया गया प्राथमिकी दर्ज

  हत्या कर मामले को आत्महत्या बनाने का किया प्रयास

बछवाड़ा/संवाददाता

बछवाड़ा/बेगूसराय, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 21 जुलाई,2020 ) । बछबाड़ा थानाक्षेत्र अन्तर्गत दियारा क्षेत्र के चमथा तीन पंचायत के वार्ड तीन में विवाहिता की हत्या कर आत्महत्या साबित किए जाने के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

इस बाबत मृतिका की बहन नें बछवाड़ा थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। आवेदक फुलपरी देवी नें बताया कि मेरी बहन पुनम कुमारी की शादी विगत दस वर्षों पुर्व हिन्दू रिति-रिवाज के अनुसार चमथा चक्की निवासी विन्देश्वर राय के साथ सम्पन्न हुइ थी। इस बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर मेरी बहन का ससुर सुरज राय, भैसुर रामइकबाल राय एवं तीनों भतीजे मिलकर अक्सर प्रताड़ित एवं मारपीट किया करते रहते थे। जबकि मेरी बहन का पति रोजी-रोटी कमाने को लेकर कलकत्ता में रहते हैं। मंगलवार को मेरी बहन के ससुराल वालों के द्वारा सुचना मिली की मेरी बहन की तबीयत खराब है। जब मैं वहां पहुंची तो देखा कि मेरी बहन का शव एक चौकी पर रखा है, और ऊपर टंगे पंखे में एक धोती लटका हुआ था। ससुराल वालों के द्वारा बताया गया कि मेरी बहन नें पंखे से लटक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। तत्पश्चात इसकी सूचना बछवाड़ा थाने की पुलिस को दी गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस नें शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया। मामले को लेकर मृतिका की बहन नें कुल आठ लोगों को नामजद करते हुए हत्या कर दिए जाने का आरोप लगाकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उल्लेखनीय है कि मृतिका अपने पिछे चार बच्चे क्रमशः सात वर्षीय मौसम कुमारी, छः वर्षीय मरनी कुमारी व चार साल का पुत्र श्रवण कुमार व अंकुश को बेसहारा छोड़ कर चली गई। पिता परदेश में हैं गांव में मां की मौत के बाद चारो मासुम बेसहारा बच्चे का रो-रो कर बुरा हाल है। मामले को लेकर थानाध्यक्ष यशोदानंद पाड़े नें बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जल्द हीं गुनाहगार कानून के शिकंजे में होंगे।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा राकेश यादव की रिपोर्ट प्रकाशित ।

Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित