मिथिला के सपूत पर गर्व हैं : प्रो० प्रेम

           मिथिला के सपूत पर गर्व हैं : प्रो० प्रेम

समस्तीपुर कार्यालय रिपोर्ट 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 19 जुलाई, 2020 ) । मिथिला शिक्षा मंच सम्बद्ध अन्तर्राष्ट्रीय मैथिली परिषद् के संयोजक प्रो० पी० के झा० प्रेम ने दूरभाष पर बताया कि -बीते सप्ताह मिथिला के सपूत पर गर्व का रहा हैं। दो अलग अलग सामान्य मध्यमवर्गीय परिवार से जन्म लेकर अपनी मेहनत और लगन से सफलता के नये मुकाम हासिल की हैं।
 ये हैं डॉ० अरुण कुमार भगत जो शिक्षा और साहित्य के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनायी हैं । डॉ० माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय, भोपाल एंव महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविधालय मोतीहारी (बिहार) के विभागाध्यक्ष (डीन) के पद पर अपनी कार्यदक्षता के बल पर भारत सरकार के मानव संसाधन मंत्रालय के राष्ट्रीय पुस्तक न्यास में सदस्य के रूप में नामित किया गया । अभी पुनः इन्हें बी०पी०एस० सी० पटना के सदस्य के रुप में मनोनीत किया गया है।
मिथिला के ही दूसरे सपूत हैं डॉ० अशोक कुमार ज्योति। जो वर्षों से देश ही नहीं विदेशों में अपने सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट सेवा के लिए समर्पित संस्था सुलभ इंटरनेशनल के पत्रिका" चक्रवाक" और "सुलभ इंडिया "के सहायक संपादक के रुप में अपनी सेवा दे रहे थे, को विश्व प्रसिद्ध काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, वाराणसी के हिन्दी विभाग में सहायक प्राध्यापक के रुप में नियुक्ति।
मिथिला के दो महान उपलब्धि पर हम सभी मिथिला के शिक्षाविदों, बुद्धिजीवियों एंव आमजन में भी हर्ष हैं। हर्ष व्यक्त करने वाले में प्रमुख हैं- डॉ० जयशंकर झा, डॉ० विजय कुमार झा, डॉ० शाहिद जमील, प्रो०गणेश प्रसाद सिंह, डॉ० नरेश कुमार विकल, डॉ० मणि भूषण मिश्र, स्वामी सत्यानंद जी, उपेन्दर नाथ अनन्य, डॉ० आनन्द ठाकुर, सुमित सुमन, डॉ० सुरेश प्रसाद राय, रजनी कांत पाठक, सुधीर रंजन डॉ० अमीरी नाथ झा, प्रो० युगल किशोर झा, डॉ० परमानन्द लाभ इत्यादि शामिल है।
समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित