दूधपुरा पंचायत के वार्ड नं0 09 निवासी महीनों से बरसात के गंदे पानी के जल-जमाव होने और निकासी की साधन नहीं होने से महामारी की चपेट में आने की आशंका से घिर जीवन यापन करने पर हैं मजबूर

दूधपुरा पंचायत के वार्ड नं0 09 निवासी महीनों से बरसात के गंदे पानी के जल-जमाव होने और निकासी की साधन नहीं होने से महामारी की चपेट में आने की आशंका से घिर जीवन यापन करने पर हैं मजबूर

ग्रामीणों ने जिलाप्रशासन से जलनिकासी करने की मांग की 

रोषड़ा ब्यूरो बिपिन कुमार यादव की रिपोर्ट 

घर के आगे टेहूने तक बरसात का पानी का हुआ जल जमाव

रोषड़ा/समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 06 अगस्त,2020 )। दूधपुरा पंचायत के वार्ड नं0 09 निवासी महीनों से बरसात के गंदे पानी के जल-जमाव होने और निकासी की साधन नहीं होने से महामारी की चपेट में आने की आशंका से घिर जीवन यापन करने पर हैं मजबूर ।

बताया जाता है की रोषड़ा अनुमंडल के हसनपुर प्रखंड अंतर्गत दुधपुरा पंचायत के वार्ड नंबर 09 में पिछले दो-तीन महीने से बारिश के पानी जैनुल आवेदिन, मैनुल आवेदिन, पप्पू , मसीहा, लुकमान, आलविन, मुराद इत्यादि क़े घरों में पानी घुसा हुआ है । इतने दिनों से बारिश का पानी जमा होने के कारण अब पानी सड़ने लगा है और चहुंओर गंदगी फैल चुका है और पानी की महक चहुंओर सड़ने की बदबू फैल रही है । पानी महक जाने के कारण इसके दुर्गंध से लोगों का जीना मुहाल हो गया है । स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर कोई सामान लेना होता है तो इसी पानी से होकर जाना पड़ता है । एक तो सड़ा हुआ पानी उपर से इसमें विषैले सांपों को देखा गया । इस समस्या की निदान के लिए वार्ड सदस्य को कई बार मौखिक रूप से कहां गया है लेकिन पानी निकासी का कोई व्यवस्था आजतक नहीं किया गया है। जिसके कारण बरसात के पानी के जल जमाव होने और इसकी निकासी की साधन नहीं होने के कारण ग्रामीण पानी के सड़ने और इससे वातावरण में फैल रही प्रदूषित बदबू से होनेवाली वायरस से बीमारी से घिरने की आशंका से ग्रसित होकर रहन-सहन के साथ ही अपनी दैनिक जीवन उपयोगी कार्य करने को मजबूर है ।

स्थानीय ग्रामीणों ने जिलाप्रशासन से अविलंब पानी की निकासी करने की मांग करते हुऐ वार्ड सदस्य के विरुद्ध अपनी नाराजगी जाहिर की ।

इसके साथ ही जल जमाव की निकासी शुरू नहीं किऐ जाने पर आंदोलन की चेतावनी दिए हैं ।

समस्तीपुर कार्यालय से बिपिन कुमार यादव की रिपोर्ट राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित