खबर का असर....... आरोपी पत्रकार ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए समाचार को बताया भ्रामक एंव दुष्प्रचार 05 करोड़ की सरकारी जमीन को पूर्व पत्रकार द्वारा हड़पने का प्रयास प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से करने की साजिश

खबर का असर....... 
आरोपी पत्रकार ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए समाचार को बताया भ्रामक एंव दुष्प्रचार 
05 करोड़ की सरकारी जमीन को पूर्व पत्रकार द्वारा हड़पने का प्रयास प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से करने की साजिश 

नाला निर्माण की आड़ में असामाजिक तत्वों द्वारा मकान क्षतिग्रस्त करने की साजिश एसडीओ को दिया आवेदन

गुमराह कर गांव में तनाव पैदा कर रहे है दो युवक चारों खेसरा पर संबंधित व्यक्ति का वर्षो से है कब्जा, कभी नहीं रहा स्कूल के कब्जे में तथाकथित विवादित जमीन 

Jankranti office Report 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 01 जुलाई,2020 ) । 05 करोड़ की सरकारी जमीन को पूर्व पत्रकार द्वारा हड़पने का प्रयास प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से करने की साजिश । नाला निर्माण की आड़ में असामाजिक तत्वों द्वारा मकान क्षतिग्रस्त करने की साजिश एसडीओ को दिया आवेदन शीर्षक से विगत 29 जुलाई ,2020 को जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन व अन्य बेव पोर्टल में प्रकाशित शीर्षक पर भू-अतिक्रमण के आरोपी पत्रकार संजीव कुमार सिंह से इस संदर्भ में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि हमारे पूर्वज हाई स्कूल एरौत को बाबू राजेश्वर प्रसाद सिंह पिता प्रदीप सिंह के द्वारा खेसरा नम्बर 950 से पांच कट्ठा 6 धूर जमीन दिया गया है। इस जमीन पर हाई स्कूल का मैदान है।

जबकि मेरे द्वारा खेसरा नम्बर 1018 पर दुकान का निर्माण किया गया । इस मामले में अंचलाधिकारी रोसड़ा द्वारा हाई स्कूल के आवेदन पर स्कूल का सीमांकन कर दिया गया है। इसमें स्पष्ट किया गया है कि हाई स्कूल की जमीन पर किसी का भी अतिक्रमण नहीं है। गांव के दो युवक ग्रामीणों को गुमराह कर रहे है। गुमराह में वे फूलदेव सिंह पिता नागेश्वर सिंह का स्कूल के नाम का केवाला दिखला रहे है। इस केवाला में चार खेसरा का जिक्र है। खेसरा संख्या 1017, 1018, 1019 एवं 1020 का जिक्र है। इसमें से किसी भी खेसड़ा पर स्कूल का दखल कब्जा नहीं है। खेसड़ा संख्या 1017 पर परमेश्वर नोनिया, 1019 पर आदित्य नारायण सिंह, 1020 पर सत्यनारायण लाल, भोला झा, शिवनन्दन झा का मकान बना हुआ है। इन सभी खेसड़ा की राजस्व रसीद संबंधित लोगों के नाम से कट रही है। मैं विगत चुनाव में जिला परिषद का क्षेत्र संख्या 41 से चुनाव लड़ा था।

ग्रामीण राजनीति एवं राजनीतिक प्रतिद्वंदी हमारे प्रतिष्ठा को धूमिल करने को लेकर कुछ युवकों के माध्यम से आपतिजनक एवं अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर भड़का रहे है। वैसे जमीन के उपयुक्त कागजात, खतियान राजस्व रसीद, तरमीन नकल, तैरीज, पर्चा, जमीन्दारी रसीद एवं तत्कालीन रैयत आदि से संबंधित सारे कागजात सबूत के तौर पर संबंधित अधिकारी को दी जा चुकी है। कुछ मीडियाकर्मी कागजातों की छानबीन किये बगैर भ्रामक खबर चला रहे है जो कानूनन अपराध की श्रेणी में आता है।

पीआईबी एक्ट में स्पष्ट है कि गुमराह करने, अफवाह फैलाने, भड़काने, अमर्यादित भाषा का प्रयोग करना प्रतिबंधित है। बताया जाता है की रोषड़ा अनुमंडल के शिवाजीनगर प्रखंड के दसौत पंचायत में सड़क निर्माण कंपनी  द्वारा सड़क का निर्माण किया जा रहा है एवं सड़क निर्माण कम्पनी के अभियंता के कथनानुसार सड़क के 01 मीटर बगल में नाला निर्माण किया जाना है। जबकि आरोपी  व आरोपी के बगल गीर के घर के निकट गांव के ही  कुछ असामाजिक तत्व के द्वारा सड़क से  05 से 06 मीटर अंदर लगभग 15 फीट गड्ढा  खोदकर  मकान को छतिग्रस्त करने की साजिश की जा रही है। इस बाबत दसौत गांव के बैधनाथ प्रसाद राय एवं संजीत कुमार राय ने एक लिखित आवेदन देकर एसडीएम रोसड़ा को अपने मकान क्षतिग्रस्त होने से बचाया जाए एवं असामाजिक तत्व का अपराधिक इतिहास को देखते हुए मेरे परिवार के साथ कोई अप्रिय घटना नो हो सके। जिसपर आरोपी पत्रकार ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुऐ जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन को बताया कि गुमराह कर गांव में तनाव पैदा कर रहे है दो युवक । चारों खेसरा पर संबंधित व्यक्ति का वर्षो से है कब्जा, कभी नहीं रहा स्कूल के कब्जे में तथाकथित विवादित जमीन । भ्रामक दुष्प्रचार मीडिया में मेरें प्रति किया जा रहा है जो सरासर झुठ और बेबूनियाद बातें है ।

समस्तीपुर कार्यालय रिपोर्ट राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित