अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास 05 अगस्त के दिन सिवान ऑक्सीजन बैंक का हुआ शुभारंभ उद्घाटन

अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास 05 अगस्त के दिन सिवान ऑक्सीजन बैंक का हुआ शुभारंभ उद्घाटन

असहाय जरुरतमंदों को निःशुल्क आक्सीजन सिलेंडर कराया जाएगा उपलब्ध 

हमारे जिलासंवाददाता राजीव रंजन कुमार शर्मा की रिपोर्ट 

सिवान,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 05 अगस्त, 2020 ) । सिवान शहर स्थित महावीरी सरस्वती विद्या मंदिर महावीरपुरम मखदूम सराय सिवान में दिनांक 5 अगस्त को ऑक्सीजन बैंक का उद्घाटन शुभारंभ किया गया। वहीं इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सिवान जिले के डीएवी पीजी कॉलेज के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफेसर रविंद्र पाठक विशिष्ट अतिथि दक्ष बीएससी नर्सिंग इन कॉलेज के निदेशक डॉक्टर जितेश कुमार सिंह जयप्रकाश उच्च विद्यालय विजयपुर के प्रधानाध्यापक कृष्ण कुमार सिंह  मंच संचालक सुनील कुमार ने किया।

वहीं मौके पर उपस्थित डीएवी कॉलेज के जंतु विज्ञान के पूर्व विभागाध्यक्ष श्री रविंद्रनाथ पाठक जी ने कहा कि सिवान में इसकी आवश्यकता थी जो पूरी होने जा रही है।जहां ऑक्सीजन की उपलब्धता से कुछ मरीज को पटना जाने से बचाया जा सकता है और जीवनदान दिया जा सकता है।वहीं श्री रविन्द्र पाठक ने कहा कि अमित वेलफेयर ट्रस्ट के इस पुनीत कार्य से समाज के अंतिम पायदान पर खड़े सभी लोगों को लाभ मिलेगा।

आपकों मालूम हो कि अमित वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा सिवान ऑक्सीजन बैंक की स्थापना करना एक सार्थक पहल और सकारात्मक सोच का परिचायक है।जहां वैश्विक कोरोनावायरस काल महामारी में संजीवनी का कार्य करेगा यह अभियान सिवान आक्सीजन बैंक।वहीं रविंद्र पाठक ने सभी सामाजिक, राजनीतिक व व्यवसायी बंधुओं से आग्रह किया कि इस ईश्वरीय कार्य में अपनी सहभागिता प्रकट करें। मौके पर उपस्थित वरिष्ठ संवाददाता व समाजसेवी कृष्ण कुमार सिंह ने कहा कि अमित वेलफेयर ट्रस्ट वर्षों से निशुल्क शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण, रोजगार सृजन, युवाओं के लिए खेलकूद, सिलाई प्रशिक्षण जैसे समाजिक गतिविधियों के लिए कार्य करते रहा है।

जहां अब सिवान ऑक्सीजन बैंक से गरीब, लाचार लोगों को भी मुफ्त में आवश्यकता पड़ने पर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध होगा।वहीं डॉक्टर जितेश कुमार सिंह ने कहा कि यह कार्य संघर्ष से भरा है और आज इसकी आवश्यकता थी धूप छांव से घबराई बिना यह कार्य निरंतर जारी रहे, इसका हम सभी को प्रयास करना है‌।

सिवान आक्सीजन बैंक के संस्थापक अमित वेलफेयर ट्रस्ट के निदेशक अमित कुमार सिंह ने कहा कि हम लोग जरूरतमंद को निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे।इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक साहिल कुमार, सुबोध सिंह राजपूत, अंकित मिश्रा, सोसाइटी हेल्पर ग्रुप के अध्यक्ष अनमोल कुमार यूनिटी क्लब के अध्यक्ष बादल ब्याहुत, एकता युवा संघ के अध्यक्ष नितेश कुशवाहा, राघव जी राय, दिपक कुमार, अभिनव कुमार, नीरज सिंह, सहित जिले के कई सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे। आपकों बता दें कि कोविड-19 के मद्देनजर रखते हुए सोशल डिस्टेंस के पालन के साथ सीमित संख्या में ही वरिष्ठ लोगों को बुलाया गया था।

समस्तीपुर कार्यालय से राजीव रंजन कुमार शर्मा की रिपोर्ट राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित