मंगलगढ़ पंचायत में हर घर जल नल योजना की जानकारी लेने गये पत्रकारों के साथ वार्ड सदस्य ने किया अभद्र व्यवहार

 मंगलगढ़ पंचायत में हर घर जल नल योजना की जानकारी लेने गये पत्रकारों के साथ वार्ड सदस्य ने किया अभद्र व्यवहार


मुख्यमंत्री द्वारा संचालित सात निश्चय योजना में मची लूटकी खूली छूट

हर जल नल योजना में हो रही है भारी लूट, वार्ड मेम्बर पर भारी अनियमितता बरतने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप


वार्ड सदस्य का बोलबाला ऐसा है की वे पत्रकारों को भी भैल्यू नहीं करते है

रोषड़ा अनुमंडल ब्यूरो बिपिन कुमार यादव/पलटन साहनी की रिपोर्ट

रोषड़ा, समस्तीपुर( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 17 अगस्त,2020 ) । रोसड़ा अनुमंडल के हसनपुर प्रखंड अंतर्गत मंगलगढ़ पंचायत के वार्ड नंबर 08 और 09 सरहचिया गांव में वर्षों बाद मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल का जल नहीं मिलने से ग्रामीणों में हो रहा है आक्रोश व्याप्त। ग्रामीणों का कहना है कि 01 वर्ष पहले ही दोनों वार्ड में वाटर टावर का निर्माण किया गया । लेकिन अभी तक किसी के दरवाजे पर नल भी नहीं लगाया गया है। वहीं वॉटर टावर निर्माण भी मानक के अनुरूप नहीं किया गया है। इस संबंध में ग्रामीणों के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी सूचना दी गई ।

लेकिन अभी तक प्रखंड विकास पदाधिकारी भी अनदेखी कर रहे हैं। इस संबंध में पत्रकारों की एक टोली जब उक्त पंचायत में पहुंचकर वहां के लोगों से रूबरू हुआ तो ग्रामीण चंदन साहनी, लक्ष्मण साहनी, महेश साहनी, रामस्वरूप साहनी , हीरा देवी, जन वितरण प्रणाली के डीलर सुधीर साहनी इत्यादि ने बताया कि वर्षों पहले ही वाटर टावर का निर्माण किया गया । लेकिन अभी तक कहीं भी नल नहीं लगाया गया है। वही मानक के अनुरूप दोनों वार्ड 08 और 09 का वाटर टावर का भी निर्माण नहीं किया गया है। वही महज 20 फीट की दूरी पर ही दोनों वॉटर टावर बना है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि हम लोग पानी के लिए त्राहिमाम कर रहे हैं। हमलोगों को पीने योग्य पानी नहीं मिल रहा है। इसके साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि इन दोनों वार्ड के वार्ड सदस्य एक ही परिवार के पति पत्नी है। वार्ड 08 के वार्ड सदस्य गौरी देवी पति बिंदेश्वरी साहनी, वही वार्ड 09 के वार्ड सदस्य बिंदेश्वरी साहनी स्वंय है। ग्रामीणों का कहना है कि इस संबंध में जब वार्ड सदस्य और मुखिया जी से पूछते हैं तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं देते। साथ ही कितने की योजना है और किस अनुरूप काम करवा रहे हैं इसका बोर्ड भी नहीं लगाया गया है। इस संबंध में जब वार्ड सदस्य गौरी देवी से पूछा गया तो उन्होंने बताई की इस वॉटर टावर निर्माण में मैं कुछ नहीं जानती हूं। वहीं वार्ड सचिव राजेंद्र साहनी से पूछे जाने पर वे अकड़ दिखाते हुए उल्टे सीधे मुंह बात नहीं करते हुऐ कहा कि आप लोगों को जो करना है कीजिए मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

मेरा जैसा मन होगा वैसा काम करवाएंगे। वार्ड सचिव के इस तरह की जवाब से यह स्पष्ट होता है कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अंतर्गत पंचायत की प्रत्येक वार्ड में नल जल की योजना के कार्य में भारी लूट खसोट का धंधा किस तरह से चल रही है। हां तो बता दें कि वार्ड सचिव राजेंद्र साहनी पत्रकारों के साथ ऐसा व्यवहार कर सकते हैं तो आम जनता के साथ वह कैसा व्यवहार करते होंगे।जगजाहिर हो रहा है । वहीं ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड सदस्य व पंचायत सचिव की मिली भगत से बगैर आमसभा किए ही अवैध रूप से कमेटी का गठन कर वार्ड सचिव का चुनाव कर लिया गया था। इस संबंध में जब प्रखंड विकास पदाधिकारी दुनिया लाल यादव से फोन पर पत्रकारों ने जानकारी दी और इस संदर्भ में बात कर पूछी गई तो उन्होंने बताया कि हम जांच करवा लेते है। मानक के अनुरूप काम कराया जाएगा। दोषी पाये जाने पर दण्डित किया जाऐगा ।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा बिपिन कुमार यादव साथ पलटन साहनी की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित