वार्ड सदस्य के कार्यहीनता के कारण वार्ड निवासी नारकीय जीवन गुजारने पर है मजबूर नाला निर्माण की राशि पंचायत के मुखिया द्वारा निर्गत करने के बाबजूद नाले का निर्माण नहीं

 वार्ड सदस्य के कार्यहीनता के कारण वार्ड निवासी नारकीय जीवन गुजारने पर है मजबूर 

नाला निर्माण की राशि पंचायत के मुखिया द्वारा निर्गत करने के बाबजूद नाले का निर्माण नहीं 

महीनों से बरसात का जमा पानी से सड़ने की फैल रही बदबू से महामारी फैलने की आशंका प्रवल 

रोषड़ा ब्यूरो बिपिन कुमार की रिपोर्ट 

जिला प्रशासन से अविलंब जल जमाव की समस्या से निजात दिलाने के साथ ही नाला निर्माण कार्य शुरुआत करने की मांग की 

रोषड़ा/समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 09 अगस्त, 2020 ) । रोसड़ा अनुमंडल के सिंघिया प्रखंड के कुंडल 01 पंचायत के वार्ड नंबर 02 मामुरपुर के लगभग 20 परिवारों के घरों में लगातार हो रही बारिश से घरों में पानी घुस गया है । यह पानी पिछले एक दो महीने से लगा हुआ है । वहीं मुख्य सड़क पर ठेहुना भर पानी लगा हुआ है । ज्यादा दिनों से पानी लगे रहने के कारण पानी से बदबू देने लगा है । जिससे आदमी को जीना मुहाल हो गया है ।

लोगों का कहना है कि पानी निकासी हेतु नाले का निर्माण कार्य शुरू करने हेतू पंचायत के मुुुुखिया जी वार्ड सदस्य को 60 प्रतिशत राशि निर्गत भी कर चुके है । इसके बाबजूद वार्ड सदस्य द्वारा वार्ड निवासी के घरों से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी का एकमात्र विकल्प नाला है जिसका निर्माण नहीं किया जा रहा है।

वहीं दूसरीओर प्राकृतिक आपदा की मार बरसात की पानी है जो महीनों से सड़क मार्ग के साथ ही घरों में प्रवेश द्वार से प्रवेश कर जमाव बना हुआ है जो अब सड़ने लगा है । जिसके बदबू से होनेवाली भयंकर बीमारी की आशंका से ग्रामीण आशंकित होकर जीने को मजबूर हो गए हैं। वहीं गंदे पानी में आदमी तो आदमी पशु  भी दिन - रात रहने को मजबूर है ।

वहीं सूत्रों के हवाले से पता चला है की वार्ड सदस्य नाला निर्माण इस वित्तीय वर्ष में करना ही नहीं चाहते है। क्योंंकि पंचायत चुनाव सनिकट है । ग्रामीणोंं ने जिलााधिकारी से अविलंंव नालेे की निर्माण कार्य शुरू करने के साथ ही दोषी वार्ड सदस्य को दंडित करनेे की प्रेस माध्यम से गुहार लगाया है ।

समस्तीपुर कार्यालय से बिपिन कुमार यादव की रिपोर्ट राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित