• सीवाईएसएस के बैनर तले छात्र छात्राओं ने हाईस्कूल ताजपुर प्रिंसिपल को घेरा, छात्र संगठन आइसा भी रहा शामिल

 • सीवाईएसएस के बैनर तले छात्र छात्राओं ने हाईस्कूल ताजपुर प्रिंसिपल को घेरा, छात्र संगठन आइसा भी रहा शामिल

• प्रिसिंपल के संरक्षण में हो रहा है भ्रष्टाचार, सीवाईएसएस छात्रों के न्याय के लिए संघर्ष करता रहेगा : सादिक़

जनक्रान्ति रिपोर्ट 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 23 अगस्त, 2020 ) । हाई स्कूल ताजपुर में 12 वीं के परीक्षा फ़ॉर्म में स्कूल प्रशासन द्वारा की जा रही अवैध उगाही का मामला शनिवार को फिर सुर्खियों में रहा। गुरूवार को छात्र नेताओं के प्रयास के बाद स्कूल ने 2100 रूप्या शुल्क को कम कर 1220 कर दिया था मगर शनिवार को फिर से स्कूल में भ्रष्टाचार की गंगा बहने लगी। 'आप' के छात्र संगठन "सीवाईएसएस" के नेताओं को जब मामले की जानकारी मिली तब छात्रों को गोलबंद कर छात्र नेताओं ने हाई स्कूल प्रिंसिपल अब्दुल बारी का घेराव किया।

छात्र छात्राओं द्वारा ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन करने के बाद प्रिंसिपल अब्दुल बारी ने छात्रों के बीच आ कर अपना भ्रष्टाचार क़बूल किया तथा छात्रों से माफ़ी मांगी।

विरोध प्रदर्शन का अगुवाई कर रहे सीवाईएसएस राज्य संगठन प्रभारी सादिक़ रज़ा ने मौके पर मौजूद छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हाई स्कूल के अंदर सारे भ्रष्टाचार को प्रिंसिपल के संरक्षण में तथा नेतृत्व में अंजाम दिया जा रहा है। सीवाईएसएस छात्रों के न्याय के लिए संघर्ष करता रहेगा चाहे इसके लिए हमें किसी भी शक्तिशाली व्यक्ति से भिड़ना हो।

डॉ एलकेभीडी कॉलेज ताजपुर के छात्र संघ उपाध्यक्ष व सीवाईएसएस के ताजपुर प्रखण्ड अध्यक्ष मो. इश्तेयाक ने कहा है कि हाई स्कूल को प्रिंसिपल ने शिक्षा माफ़िया का कार्यालय बना दिया है। ये आंदोलन यहीं खत्म नहीं हुआ है अगर फिर से छात्रों से अवैध उगाही की जाएगी तो सीवाईएसएस आंदोलन के ज़रिए बार बार प्रिंसिपल को बेनक़ाब करने का काम करेगी।

मौके पर सीवाईएसएस प्रखण्ड सचिव मो. नदिम अख्तर, प्रखण्ड महासचिव फैज अकरम, मो. फ़ैजान, आइसा के मो. जावेद आदि छात्र नेताओं ने भी छात्रों को संबोधित किया।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा संवाद सूत्र की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by जनक्रान्ति । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित