पुलिस से मिलकर अवैधानिक कारोबार करने वाले आरोपियों के विरुद्ध मारपीट गाली गलौज करने की नामजद शिकायत करते हुए आरोपित करने के बावजूद थानाध्यक्ष द्वारा आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज नहीं करने की शिकायत करते हुऐ पीड़ित ने लगाया प्रेस से न्याय की गुहार

 पुलिस से मिलकर अवैधानिक कारोबार करने वाले आरोपियों के विरुद्ध मारपीट गाली गलौज करने की नामजद शिकायत करते हुए आरोपित करने के बावजूद थानाध्यक्ष द्वारा आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज नहीं करने की शिकायत करते हुऐ पीड़ित ने लगाया प्रेस से न्याय की गुहार 

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट

प्रेस से न्याय दिलाने की लगाया गुहार पीड़ित अमरदीप कुमार

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 21 अगस्त, 2020 ) । समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड क्षेत्र के एन० एच० 28 बंगरा थाना अंतर्गत मुरादपुर बंगरा निवासी अमरदीप कुमार ने पुलिस से मिलकर अवैधानिक कारोबार करने वाले आरोपियों के विरुद्ध मारपीट गाली गलौज करने की नामजद शिकायत करते हुए आरोपित करने के बावजूद थानाध्यक्ष द्वारा आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज नहीं करने की शिकायत करते हुऐ प्रेस से न्याय की गुहार लगाया है । पीड़ित अमरदीप कुमार ने थानाध्यक्ष , नेशनल हाइवे थाना बंगरा, समस्तीपुर को विगत 18 अगस्त को ही थानाध्यक्ष बंगरा को लिखित शिकायत हस्तगत कराते हुऐ उपरोक्त आवेदन आरोप पत्र के माध्यम से कहा की सादर निवेदन है कि मैं अमरदीप कुमार, पिता-रामसागर सिंह, उम्र 32 वर्ष, ग्राम-मुरादपुर, बंगरा थाना नेशनल हाइवे बंगरा, जिला-समस्तीपुर का निवासी है । आगे उन्होंने आरोप पत्र में लिखा है कि प्रताप सर्विस सेंटर मुरादपुर बंगरा पेट्रोल पम्प है जो हमारे पिताजी एवं चचेरा भाईयों के द्वारा लीज पर दी गई जमीन पर बना हुआ है। दिनांक 16 अगस्त 2020 को समय करीब 07:25 बजे शाम में जब मैं उक्त पेट्रोल पम्प पर पहुँचा तो पेट्रोल पम्प के हाते में केरोसीन तेल का टैंकर खड़ा देखकर मैनें पूछा कि यह टैंकर यहाँ क्यों खड़ा है इस पर (1) मुकेश कुमार उर्फ बबलू, उम्र 35 वर्ष (2) मनीष कुमार, उम्र 26 वर्ष, दोनों पिता- उमेश महतो (3) विकास कुमार, उम्र 26 वर्ष (4) सुभाष कुमार उर्फ झींगूर, उम्र 24 वर्ष, दोनों पिता-रमेश महतो (5) राज किशोर महतो, उम्र 25 वर्ष, पिता-गांगो महतो सभी ग्राम-मुरादपुर बंगरा, थाना-नेशनल हाइवे बंगरा, जिला-समस्तीपुर एकाएक वहाँ पर आ गए तथा मुकेश कुमार उर्फ बबलू बोला कि तुम्हारे बाप का पम्प है ज्यादा बोलेगा तो गोली मार देंगे और सभी लोग मिलकर मेरे साथ मारपीट वो गाली-गलौज किया तथा मेरा शर्ट फाड़ दिया।

मालूम है की उपरोक्त सभी व्यक्ति मिलकर अवैध शराब की आपूर्ति एवं बिक्री करते है तथा किरासन तेल और डीजल, स्प्रीट, पेट्रोल की कटाई करते है तथाहमेशा शराब के नशे में रहते है। ये लोग उपरोक्त अवैध व्यापार कर करोड़ो रूपये की नाजायज संपत्ति अर्जित किए है। उपरोक्त लोगों का संपर्क इलाके के दुर्दान्त अपराधकर्मियों के साथ है जिसके कारण इनलोगों के विरूद्ध डर से कोई बोलने की हिम्मत नहीं करता है। मैं हार्डवेयर की दुकान बंगरा चौक पर करता हूँ और उसके सिलसिले में देर रात घर एवं अन्यत्र आना-जाना करना पड़ता है। उपरोक्त लोगों के द्वारा दिए गए धमकी से मुझे आशंका है कि ये लोग भविष्य में किसी भी प्रकार की कोई भी गंभीर अपराधिक वारदात मेरे वो मेरे परिवार के लोगों के साथ कर सकते है। अतः अनुरोध है कि उपरोक्त लोगों के विरूद्ध कानूनी कारवाई करने की जाऐ। 
आगे श्री कुमार ने बताया कि जब मैं आज सुबह थाने पर गया और किऐ गए नामजद शिकायत की दर्ज निबंधित नं० की मांग किया तो बोला गया की आपकी शिकायत अभी तक दर्ज नहीं किया गया है ऐसा करें आप की आवेदन पत्र पर दर्ज तिथि को बदल सकते हैं दर्ज कर दिया जाता है । सुलह सफाई की बात की गई और मेरे द्वारा ऐसा करने से मना कर दिया गया। मुझे आशंका है कि आरोपी गण पुलिस पदाधिकारी को मेल में लेकर अवैधानिक कारोबार करते चले आ रहे है इस कारण से शायद थानाध्यक्ष हमारे साथ घटित घटना को नजरअंदाज करते हुऐ आरोपियों के पक्ष लेने का कार्य कर रहे है । ऐसा कहते हुऐ पीड़ित ने प्रेस से न्याय दिलाने की गुहार लगाया । इस आरोप के सन्दर्भ में जब एन०एच० 28 बंगरा थाना के थानाध्यक्ष के दुरभाष संख्या 9471006256 पर जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन के सम्पादक राजेश कुमार वर्मा ने बंगरा थानाध्यक्ष अनील कुमार से संपर्क किया गया तो बार-बार एक ही रट आपरेटर का की आपके द्वारा सम्पर्क किया गया नं० अभी बंद है या कवरेज एरिया से बाहर है स्वीच ऑफ बताया गया। तो किसी प्रकार से छोटा बाबू शंभू यादव के दुरभाष सं० +919430221622 पर संपर्क करने की कोशिश किया गया कई बार लेकिन कॉल नहीं उठाया गया ।

उपरांत छोटा बाबू थोड़ी देर बाद वापसी कॉल प्रेस को किया । जब आरोप पत्र के सन्दर्भ में जानकारी मांगी गई तो उन्होंने सम्पादक से ही सवाल जबाव करने लगे और एक लब्ज में बोले लॉंग नम्बर है तो सम्पादक द्वारा बताया गया की आप छोटा बाबू बोल रहे है ना तो उनका सवाल हैं आपको हमारा नं० कहां से मिला अब प्रश्न यह उठता है कि जब बड़ा बाबू नहीं होते है तो सारा कार्य भार छोटा बाबू को मालूम रहता है ।

लेकिन बंगरा थाना के छोटा बाबू को मालूम नहीं है। खैर इस बात को छोड़िए जब ऐ कहां गया की बड़ा बाबू से बात करवाया जाएगा तो उनका कहना हुआ थाने के नं० पर बात किजिए । आवेदन पत्र के संदर्भ में वो ही बता सकते हैं । ताजुब्ब की बात है छोटा बाबू कहते है बड़ा बाबू से जानकारी लिजिए और बड़ा बाबू का सरकारी नं० ऑफ तो कहां से और किस प्रकार समाचार या आरोप का सत्यापन किया जाऐगा ऐ सोचनीय विषय बन गया है । वहीं पीड़ित को आरोप पत्र वापस लेने के लिए आरोपियों द्वारा दबाव भी पुलिस प्रशासन द्वारा बनाया जा रहा है । रिसर्च एण्टीकरप्सन एण्ड क्राईम इंवेस्टिगेशन ब्यूरो के प्रमंडलीय उपाध्यक्ष राजेश कुमार वर्मा ने पीड़ित की गुहार को देखते हुए उक्त आरोप की निष्पक्ष जांजकर सामने लाने की बात करते हुऐ दोषियों को सजा दिलाने की बात कहीं है । 


समस्तीपुर कार्यालय राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित