समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड मेंं आक्रोशित शिक्षकों ने शिक्षा सेवा शर्त की प्रति को जलाकर राज्य सरकार के प्रति जताया विरोध

 समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड मेंं आक्रोशित शिक्षकों ने शिक्षा सेवा शर्त की प्रति को जलाकर राज्य सरकार के प्रति जताया विरोध 

सेवा शर्त की प्रतियोंं को जलाकर शिक्षकों ने जताया विरोध

 बी० आर ० सी ० पर एकत्रित शिक्षकों ने जताया विरोध

हमारे कार्यालय संवाददाता सुमन सौरभ सिन्हा की रिपोर्ट 

ताजपुर/समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 21 अगस्त,2020 ) । समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड मेंं आक्रोशित शिक्षकों ने शिक्षा सेवा शर्त की प्रति को जलाकर राज्य सरकार के प्रति जताया विरोध ।

 मिली जानकारी के अनुसार वृहस्पतिवार 20 अगस्त 2020 को बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ताजपुर के अन्तर्गत नियोजित शिक्षको का आक्रोश फूट पड़ा।

सैकड़ो की संख्या में नियोजित शिक्षक बी आर सी ताजपुर पर इकट्ठा हुए। सभा की अध्यक्षता अध्यक्ष पंकज कुमार वर्मा एवं संचालन सचिव अशोक पासवान ने किया। शिक्षकों ने सरकार की निरंकुशता एवं शिक्षकों के प्रति उदासीनता के विरुद्ध सेवा शर्त की प्रतियां जलाकर जमकर सरकार के विरोध में नारेबाजी की।

प्रतियां जलाने के बाद सभा को संबोधित करते हुए अध्यक्ष पंकज कुमार वर्मा ने कहा कि हम शिक्षकों को चयनित सेवा शर्त कतई मंजूर नही। वहीं बिहार नगर पंचायत प्रारंभिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष शब्बीर आलम ने कहा कि बिहार के नीतिश शासन की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है।

सेवा शर्त के नाम पर किये गये छलावे से शिक्षक आहत हैं और वे सरकार के खिलाफ हर हद तक जायेंगे और सरकार को गिराने का काम करेंगे। सभा में उपस्थित सैंकड़ो शिक्षकों ने नीतिश के विरुद्ध मत देने का संकल्प लिया।

दूसरी ओर ट्विटर पर भी शिक्षकों का विरोध जारी है । सरकार विरोधी टिप्पणियों के साथ साथ सेवा में आने शर्त पर काम करने और सरकार की शिक्षक विरोधी नितियों के खिलाफ एकत्रित करने का काम किया जा रहा है । उक्त मौके पर सभा को मो० अली अख्तर, मो० एकराम सदरी, कमल पासवान, कैलाश राम, राजा अहमद, मुजफ्फर आलम, मो० खालिद, मो० जावेद शाहीद, मो० ईरशाद, गणेश कुमार राम, दिनेश कुमार आदि सैकड़ों शिक्षकों ने संबोधित किया।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेेेश कुमार वर्मा द्वारा सुमन सौरभ सिन्हा की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित