बिहार में बाढ़.... बाढ़ राहत बचाव के नाम पर राज्य सरकार के साथ ही केन्द्र सरकार की हवा हवाई घोषणा जिला प्रशासन चला रहे आपदा राहत बचाव कागज के पन्नों पर बिहार सरकार और भारत सरकार की बाढ़ राहत एंव बचाव में मदद के झूठे दावों की किया घोर निंदा

बिहार में बाढ़....
बाढ़ राहत बचाव के नाम पर राज्य सरकार के साथ ही केन्द्र सरकार की हवा हवाई घोषणा जिला प्रशासन चला रहे आपदा राहत बचाव कागज के पन्नों पर बिहार सरकार और भारत सरकार की बाढ़ राहत एंव बचाव में मदद के झूठे दावों की किया घोर निंदा 

बाढ़ ग्रसित इलाकों में आपदा प्रबंधन बाढ़- राहत - बचाव सहायता नगण्य पीड़ितों ने लगाया आरोप

      ग्रामीण जुटे हुए है पानी के बहाव को रोकने में 

    प्रशासनिक आपदा बचाव राहत कार्यक्रम बना सिर्फ               समाचार पत्र व सोशल मीडिया की सुर्खियां 

बाढ़ग्रस्त इलाकों के कई क्षेत्रों में अधिकारी आज तक पहुंचे ही नहीं : उजैैैन्त कुमार

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

पटना, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 02 अगस्त, 2020 ) । नेशनल ह्यूमन राइट्स एण्ड पब्लिक वेलफेयर ट्रस्ट, पुलिस पब्लिक सेल के पटना जिलाध्यक्ष सह जन क्रांति हिन्दी न्यूज बुलेटिन के सहायक सम्पादक उजैन्त कुमार ने प्रेस ब्यान जारी करते हुऐ बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में आई बाढ़ और उससे हो रहे तबाही को देखते हुऐ भीषण बाढ़ की तबाही झेल रहे लोगों को जो परेशानियां हो रही हैं उनका यह दृश्य देखकर बहुत दुख हो रहा है और साथ ही बिहार सरकार और भारत सरकार की बाढ़ राहत एंव बचाव में मदद के झूठे दावों की घोर निंदा किया है।

समस्तीपुर जिले के बुढ़ी गंडक पर बने पुल के उपर से बहने को तैयार पानी

उन्होंने जारी प्रेस ब्यान में कहाँ है कि यह हमेशा से देखा गया है कि जब-जब प्राकृतिक आपदा आई है । तब-तब सरकार अपने मदद करने के झूठे दावों से लोगों को आश्वासित करने का विफल प्रयास किया है और वैसी परिस्थितियों में विपक्ष के कुछ महान नायकों को ही मदद करते हुए देखा गया है। राज्य और केन्द्र सरकार हमेशा हर साल बाढ़ से निपटने के बंदोबस्त की चर्चा करते हैं और जब बाढ़ आ जाता है, तब सिर्फ भरोसा दिलाने की बातें की जाती है, मर रहे लोगों से मुआवजा देने का भरोसा दिलाकर उनको शांत कराने का प्रयास किया जाता है । आज बिहार के मुजफ्फरपुर, दरभंगा, समस्तीपुर में भीषण बाढ़ की तबाही मची हुई है । कई जिले की नदी का जलस्तर खतरे के निशान से उपर बह रहा है । तटबंध की जर्जरता से ग्रामीण हो रहें हैं हलकान सरकारी कुव्यवस्था को लेकर बचाव कार्य करने के लिए स्वंय मिट्टी भरकर रख रहें तटबंध पर लेकिन रिसाव रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है ।

वहीं जिला प्रशासन भी सरकार की कदमों ताल मिलाते हुऐ सिर्फ हवा हवाई घोषणा करते हुऐ जनमानस को सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील कर रहे है । जबकि बाढ़ ग्रस्त इलाकों में बचाव कार्य के साथ ही राहत सामग्री मुहैया करानी चाहिए जो की क्षेत्र में कहीं नजर नहीं आ रहा है हां अखवारों के सुर्खियों में जरूर है। वहीं जिस क्षेत्र में बाढ़ से भीषण तबाही हो रही है उस क्षेत्र की समाचार सुर्खियों में कम नजर आ रहा है । श्री उजैैैन्त ने बिहार सरकार के साथ ही केन्द्र सरकार से बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में बाढ़ से हुऐ ग्रसित हरेक पीड़ित परिवार को आपदा प्रबंधन से राहत व बचाव कार्य चलाने की मांग की है ।


समस्तीपुर कार्यालय रिपोर्ट राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित