आदर्श परिवार का आदर्श श्राद्धकर्म, मृत्यु भोज के बहिष्कार के साथ वृक्षारोपण कर मनाया श्राद्धकर्म

 आदर्श परिवार का आदर्श श्राद्धकर्म, मृत्यु भोज के  बहिष्कार के साथ वृक्षारोपण कर मनाया श्राद्धकर्म

द एलिट सोसाइटी के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार के द्वारा दिवंगत सुरेश बाबु के सुपुत्र माधव कर्मशील को 5 फलदार पौधे भेंट किया गया और पुण्यात्मा की स्मृति में सभी लोगों ने मिलकर वृक्षारोपण किया ।

मृत आत्मा को दिया श्रद्धांजलि आदर्श परिवार का आदर्श श्राद्धकर्म, मृत्यु भोज के बहिष्कार के साथ वृक्षारोपण कर मनाया श्राद्धकर्म

हमारे कार्यालय संवाददाता सुमन सौरभ सिन्हा की रिपोर्ट

ताजपुर/समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 08 अगस्त, 2020 ) । ताजपुर बाजार के एक प्रमुख व्यवसायी और सामाजिक चिंतक स्मृतिशेष सुरेश कुमार कर्मशील, जो सुविख्यात वकील और एक आदर्श परिवार के मुखिया श्री राकेश कर्मशील जी के अनुज थे, के श्राद्धकर्म के उपरान्त एक प्रार्थना सभा हुई जिसमें द एलीट सोसाइटी के सदस्यगण के साथ परिवार के सदस्यगण और कुछ परिजन शामिल हुए ।

सभी लोगों ने मन कर्म वचन से दिवंगत आत्मा की चिरशांति और स्वर्गारोहण हेतु प्रार्थना किया । अंत में द एलिट सोसाइटी के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार के द्वारा दिवंगत सुरेश बाबु के सुपुत्र माधव कर्मशील को 05 फलदार पौधे भेंट किया गया और पुण्यात्मा की स्मृति में सभी लोगों ने मिलकर वृक्षारोपण किया ।

श्राद्धकर्म में भी गृहस्वामी द्वारा सभी पुरोहितों को एक एक फलदार पौधा दान स्वरूप दिया गया । इस कार्यक्रम में डॉ आर पी सिंह, विकास, ज्वाला, रंजीत,डॉ आर के रंजन, आलोक, सन्नी, रामसकल सिंह, मनोहर पोद्दार आदि एलिटीआन्स के साथ मंगल दा, किशु उपाध्याय, त्रिलोकनाथ उपाध्याय आदि कई गणमान्य लोग थे ।

ज्ञ्यात्व्य  है कि इस आदर्श परिवार ने मृत्यु भोज का बहिष्कार कर एक आदर्श स्थापित किया है । द एलीट सोसाइटी और कई सामाजिक संगठन व बुद्धिजीवी मंच ने इस साहसिक कदम की भूरी भूरी प्रशंसा किया है ।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सुमन सौरभ सिन्हा की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित