राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज कुमार झा ने किसान विधयेक का किया विरोध

 राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज कुमार झा ने किसान विधयेक का किया विरोध

जनक्रान्ति कार्यालय से इंडिया क्राईम ब्यूरों मदनमोहन प्रसाद की रिपोर्ट 

किसान विधयेक का देश मेंं चारोंं ओर हो रहा है विरोध हो : सांसद मनोज कुमार झा

नई दिल्ली,भारत ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 21 सितंबर, 2020 ) । राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज कुमार झा ने किसान विधयेक का किया विरोध ।

आप को बता दे कि किसान विधयेक का देश मे चारोंं ओर विरोध हो रहा है। कोई राजनीतिक दल इसे काला कानून बता रहा है तो कोई कुछ। 

इसी बीच राजद ने इस विवादास्पद कृषि विधेयकों पर, राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज कुमार झा ने कहा कि हम ईस्ट इंडिया कंपनी के जैसी स्थिति नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा, आपको यह तय करना होगा कि आप बीच में या किसानों के दिलों में रहना चाहते हैं । आपको किसानों के बारे में सोचना चाहिए, ऐसा क्या है जो वे चाहते हैं। किसान आपकी तरफ देखते हैं, यह नहीं होना चाहिए कि हमारी स्थिति ईस्ट इंडिया कंपनी के समान हो।

उन्होंने आगे कहा ‘इन बिलों के तहत आय भी नहीं बची, तो आप उन्हें दोगुना कैसे करेंगे। यह नुकसान पंजाब और हरियाणा तक सीमित नहीं होगी, लेकिन भाजपा तक विस्तारित होगी. भाजपा को इस पर विचार करना चाहिए।

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल ने भी ट्वीट कर इस विधेयक का विरोध किया है, राजद ने कहा, 2019 में हर दिन 28 किसानों ने कर्ज़ से दबकर, हताश होकर मौत को गले लगाया। अगर किसान विरोधी कानून केंद्र वापस नहीं लेती है तो सूदखोरों, जमाखोरों, मुनाफाखोरों, कॉरपोरेट, बड़े व्यापारियों और कम्पनियों के चंगुल में फँसकर कहीं अधिक संख्या में किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो जाएगा।

समस्तीपुर कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा इंडिया क्राईम ब्यूरों मदन मोहन प्रसाद की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti.....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित