मंगलगढ़ पंचायत वासियों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को सड़क मार्ग का निर्माण करने को लेकर दिया ज्ञापन

मंगलगढ़ पंचायत वासियों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को सड़क मार्ग का निर्माण करने को लेकर दिया ज्ञापन

कच्ची सड़क मार्ग को पीसीसी सड़क निर्माण करने की मांग

जनक्रान्ति कार्यालय से समस्तीपुर ब्यूरों हेड बिपिन कुमार की रिपोर्ट 

समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 16 सितंबर, 2020 ) । मंगलगढ़ पंचायत वासियों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को सड़क मार्ग का निर्माण करने को लेकर दिया ज्ञापन । बताते है कि हसनपुर प्रखंड के मंगल गढ़ पंचायत वार्ड नंबर 01 एवं 02 मेंं सड़क मार्ग की स्थिति बहुत ही दयनीय है । ग्रामीणों द्वारा बताया गया की बरसात के समय में जलजमाव हो जाने एवं कीचड़ हो जाने से पैदल चलना मुश्किल हो जाता है।  एक रास्ता श्री जयजयराम यादव के घर से श्री गंगा यादव एवं श्री रामबदन  यादव के घर तक जहां पीसीसी सड़क बन सकता है । वहां पर मुखिया जी को कई बार कहने पर रास्ता नहीं बना रास्ता नहीं बनने के कारण ग्रामीण वहींं रास्ते से कीचड़  एवं पानी में ही आते जाते रहते हैं । 

जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन को दिऐ गए आवेदन पत्र की प्रति देते हुऐ ग्रामीणों ने बताया कि इस रास्ते में पड़ने वाले अधिकांश जमीन दाता भी सड़क बनवाने को सहमत है ।सरकार के पास ऐसी बहुत सारी योजनाएं चल रही है ।जिससे यह सड़क बन सकती है ।

लेकिन पंचायत प्रतिनिधि एवं विभागीय पदाधिकारी कर्मी के उदासीनता के कारण यह सड़क नहीं बन पा रही है । सरकार के मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अंतर्गत हर गली नली पक्की करण योजना, मनरेगा योजना, पीसीसी आदि सभी तरह की योजना इस पंचायत में सड़क  के लिए बिलुप्त नजर आ रही है ।
 वार्ड नंबर 01 एवं 02 मेंं एक भी गली में नाली, सड़क पक्कीकरण योजना का काम नहीं हुआ है । इस को लेकर
ग्रामीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी हसनपुर को हस्तताक्षयुुुक्त आवेदन पत्र देेकर आग्रह करते हुऐ कहा  हैं की पंंचायत वासियों के आवागमन मेें हो रहे कठिनाईयों को देखते हुए सरकार के किसी योजना से श्री जयजय राम यादव के घर से श्री गंगा यादव एवं श्री राम मदन यादव के घर तक सड़क मार्ग को बनवाने का अनुरोध किया है।

अब देखना यह है की ग्रामीणों के आवेदन पर प्रखंड मुख्यालय के वरीय पदाधिकारी या पंचायत के मुखिया, जनप्रतिनिधि के साथ ही स्थानीय विधायक प्रतिनिधियों का ध्यानाकर्षण होता है या नहीं चर्चा का विषय बन गया है । लोगों का कहना है की कहीं ढ़ाक के तीन पात वाली कहावत ना चरितार्थ हो और आवेदन पत्र रद्दी की टोकरी में ना चला जाऐं । समस्तीपुर कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा ब्यूरो हेड बिपिन कुमार की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित