डीबीकेएन कॉलेज के गेट पर बढ़ती बेरोजगारी व निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

 डीबीकेएन कॉलेज के गेट पर बढ़ती बेरोजगारी व निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

बेरोरोजगारी व निजीकरण के एसएफआई का विरोध प्रदर्शन 

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 15 सितंबर, 2020 ) । भारत का छात्र फेडरेशन एसएफआई के द्वारा केंद्रीय समिति के आह्वान पर डीबीकेएन कॉलेज के गेट पर बढ़ती बेरोजगारी व निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया।

जिसका नेतृत्व डीबीकेएन छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ कुमार कर रहे थे।सभी छात्र हाथ में बोर्ड व झंडा लेकर इंकलाब जिंदाबाद, एसएफआई जिंदाबाद, रेलवे का निजीकरण बंद करो,देश में बढ़ते हुए बेरोजगारी पर रोक लगाओ, छात्र एकता जिंदाबाद, नीतीश-मोदी होश में आओ, लोकतंत्र पर हमला करना बंद करो, हर जोर जुल्म की टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है आदि नारा लगा रहे थे।

मौके पर एक सभा हुई जिसकी अध्यक्षता अंचल कमिटी सदस्य केशव झा कुमार ने की।सभा को जिलाध्यक्ष अवनीश कुमार, कमिटी सदस्य वीरेंद्र कुमार, धर्मेंद्र कुमार, शैलेश कुमार आदि ने संबोधित किया।

सभा को संबोधित करते हुए संगठन के जिला अध्यक्ष अवनीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार देश में बेरोजगारी को बढ़ावा दे रही है।युवा रोजगार के लिए जगह-जगह भटक रहे हैं।मोदी सरकार ने देश के रेलवे, बीएसएनएल, लाल किला, एयरपोर्ट सहित सरकारी उपक्रमों को बेचने का काम कर रही है।

एलएनएमयू के बीएड छात्रों से सत्र 2018-20 से अवैध वसूली की जा रही है।जो हम छात्र -युवाओं के लिए चिंता का विषय है।इन सब कारणों से देश में बेरोजगारी दर व भ्रष्टाचार बढ़ी है।केंद्र सरकार ने नई शिक्षा नीति लाकर शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर दिया है।जिसे आज के छात्र-युवा कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। मौके पर नवीन कुमार,नीतीश कुमार,छात्र नेता सरवन कुमार,विपिन कुमार,बैजनाथ कुमार,गोलू कुमार,संतोष कुमार,शशि कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इससे पूर्व डीबीकेएन कॉलेज के बीएड सत्र 2018-20 के छात्रों से बिना नोटिस 35000 रुपये की माँग फॉर्म भरने के नाम पर की गयी।जबकि छात्रों ने विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित शुल्क जमा कर दिया है। छात्रों द्वारा 35,000 का अतिरिक्त शुल्क के बिना विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर कनक लता ने फॉर्म भरने से मना कर दिया।उसके बाद छात्रों ने स्वतंत्र रूप से कॉलेज में तालाबंद कर्मचारियों को बंधक बना लिया। उपरोक्त जानकारी वीरेंद्र कुमार अंचल कमेटी सदस्य विभूतिपुर द्वारा अवनीश कुमार के माध्यम से प्रेस को दिया गया।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा प्रकाशक द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित