नदी का जलस्तर बढ़ा .....किसान हुऐ तबाह....बरसात के पानी की जल जमाव की बढ़ी अधिकता के कारण नागरिक हो रहे परेशान.. जिला प्रशासन बना मुकदर्शक...

 नदी का जलस्तर बढ़ा .....किसान हुऐ तबाह....बरसात के पानी की जल जमाव की बढ़ी अधिकता के कारण नागरिक हो रहे परेशान.. जिला प्रशासन बना मुकदर्शक..

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट

              बुढ़ी गंडक नदी का बढ़ रहा जलस्तर का दृश्य 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 30 सितंबर, 2020 )। समस्तीपुर शहर से गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में आई अचानक उछाल नदी का जलस्तर 02- 3 फीट बढ़ा पानी । बताया जाता हैं कि 01 से 2 दिन में 3 फीट तक पानी बढ़ गया है ।

जब जनक्रांति कार्यालय द्वारा शहर की जल जमाव की निकासी के लिए साधन देखने को लेकर बूढ़ी गंडक नदी की समीक्षा की गई तो नदी किनारे विद्युत आपूर्ति विभाग के कर्मचारी राकेश कुमार इत्यादि अपने मजदूरों के साथ विगत दिनों पोल गिर जाने के कारण 03 दिनों से धर्मपुर, मुक्तापुर की बिजली बाधित है को लेकर कार्य कर रहे थे । उन लोगों से जब नदी के जलस्तर बढ़ने के संदर्भ में जानकारी प्राप्त किया गया तो उन लोगों ने बताया कि नदी में पानी का जलस्तर 01 से 02 दिन में ही 02 से 3 फीट तक बढ़ गया है। 

जिसके कारण बाधित हुए विद्युत कार्य भी ठीक ढंग से नहीं कर पा रहे हैं । वहीं दूसरी ओर सोमनाहा से युवा एकता संघ से अनुज राज ने भी कल्याणपुर प्रखंड अंतर्गत आने वाली नदी का जलस्तर बढ़ने की जानकारी दी है ।

बताया जाता है कि कल्याणपुर प्रखंड के सोमनाथ गांव के वार्ड नंबर 09 ,11 और 12 वार्ड के काफी किसानों का फसल पानी में डूब गया है । इस क्षेत्र के किसान भाइयों का फसल दोबारा पानी में डूब गया है ।

इस साल लगातार दो बार से किसान मेहनत करते हैं, लेकिन प्राकृतिक की मार से दोनों बार इनकी कमर तोड़ कर रख दी है । इस साल की फसल के नुकसान में सबसे ज्यादा वार्ड नंबर नौ के किसान भाइयों को हुआ है ।किसानों को बहुत ही दुख का सामना करना पड़ रहा है कि किसानों के हित को लेकर राज्य सरकार भी अब अनसुन रवैया अपनाए हुए हैं ।

समस्तीपुर कार्यालय से संपादक प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा की रिपोर्ट प्रकाशित । Published By जन क्रांति...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित