आप अपनी हालत शिक्षा के द्वारा ही बदल सकते है : मशकूर अहमद उस्मानी

 आप अपनी हालत शिक्षा के द्वारा ही बदल सकते है : मशकूर अहमद उस्मानी

जनक्रान्ति कार्यालय से जोहैर अहमद की रिपोर्ट 

                                शिक्षा संवाद में शामिल युवा

दरभंगा, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 01 सितंबर, 2020 ) । अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्य्क्ष डॉ० मशकूर अहमद उस्मानी इन दिनों दरभंगा जिला के विभिन्न जगहों पे शिक्षा संवाद कर रहे है । इसी क्रम को जारी रखते हुए आज जाले प्रखंड के रेवढा गांव के युवाओं के द्वारा आयोजित शिक्षा संवाद में शामिल हुए,युवायों ने ज़ोरदार ढंग से उनका स्वागत किया । हर उम्र के लोग आयोजन स्थल पे मौजूद थे ।  मशकूर उस्मानी ने अपने संबोधन में कहा की हमारे देश की आज़ादी तथा विकास में बिहार औऱ ख़ास तौर पर मिथिला ने बहुत बड़ा योगदान दिया है। इस योगदान की सबसे बड़ी वज़ह इस छेत्र की शिक्षा का स्तर था ।

लेकिन पिछले कुछ सालों में हमारी शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है जो बेहद निराशा की बात है उस्मानी ने कहा आप युवा है, आप से भारत का भविष्य है । आपको हर हाल में उच्च शिक्षा की योर ध्यान देना चाहिए । श्री उस्मानी ने युवाओं से कहा के आप अपनी हालत शिक्षा के द्वारा ही बदल सकते है । शिक्षा के बिना बेहतर समाज की कल्पना नही की जा सकती है।

संबोधन के खत्म होने के बाद व्यक्तिगत रूप से सभी से छेत्र से जुड़े मसलो पर भी बात की। इस संवाद में काफ़ी संख्या में लोग मैजूद थे।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्थानीय लोगो की बड़ी भूमिका रही। उनके साथ मोतिउर रहमान रौशन, शैयद हस्सानुल हक़, मिर्ज़ा मशकूर और काविश रेज़ा भी मौजूद थे।

समस्तीपुर कार्यालय से जोहैर अहमद की रिपोर्ट राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti.... 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित