जांच से मात खा रहा कोरोना वायरस - जिले मे औसतन दो हजार से अधिक कोरोना का टेस्ट

  जांच से मात खा रहा कोरोना वायरस

- जिले मे औसतन दो हजार से अधिक कोरोना का टेस्ट 

- मरीजों का होम आइसोलेसन में भी किया जा रहा है फॉलोअप 

- सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार ने कहा तेजी से हो रहा संक्रमितों में सुधार 

सहरसा, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 09 सितम्बर,2020 ) । जांच और लोगों की जागरुकता से कोरोना वायरस मात खा रहा है। आलम यह है कि हर दिन संक्रमित होने वालों से अधिक संख्या संक्रमण को मात देने वालों की है। यह जिले के लिए राहत की बात है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण की चेन तोड़ने को लेकर जांच की रफ्तार बढ़ाने के साथ लोगों को जागरुक करने का काम भी तेज कर दिया है। बताया जा रहा है कि लोगों में जागरुकता आई है और वह संक्रमण की चेन तोड़ने को लेकर आगे आ रहे हैं। सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार का कहना है कि संक्रमितों की सेहत में तेजी से सुधार देखने को मिल रहा है, यह बड़ी बात है। रिकवरी रेट में बढ़ोत्तरी हो रही है। 

- संक्रमितों का हो रहा है फॉलोअप

सिविल सर्जन डॉक्टर अवधेश कुमार ने कहा कि होम आइसोलेट मरीजों का फॉलोअप लगातार किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर में रह रहे कोविड मरीजों का हाल प्रतिदिन फोन से भी लिया जाता है, साथ ही मेडिकल टीम में शामिल चिकित्सक मरीजों के घर पहुंचकर रूटीन जांच की सुविधा दे रहे हैं। वही संक्रमण कम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग प्रचार-प्रसार के साथ अधिक से अधिक जांच कराने में लगी है।

- दो हजार लोगों की हर दिन जांच 

सिविल सर्जन डॉक्टर अवधेश कुमार का कहना है कि जिले में औसतन दो हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो रहा है। कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्य विभाग के साथ जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग मिल रहा है। इससे लोगों में जागरुकता आई है। वायरस से बचाव को लेकर लोग गंभीर हो रहे हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के बचाव के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा रोज लोगों के नमूने जांच के लिए कलेक्ट किए जा रहे हैं। सिविल सर्जन डाक्टर अवधेश कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करें, बिना मास्क के घर से बाहर न जाएं। एक दूसरे से कम से कम छह फीट की दूरी बनाकर रखें, बार-बार अपने मुंह पर हाथ न लगाए तथा भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचें।

समस्तीपुर कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा सहरसा से बलराम कुमार शर्मा की रिपोर्ट प्रकाशित। Published by Jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित