लॉकडाउन में मची निजी स्कूल संचालकों की लूट जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन ई-बेव पोर्टल युट्यूब चैनल के प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा के साथ ही उप - सम्पादक उजैन्त कुमार ने जनता अभिभावक के नाम एक जनसंदेश

 लॉकडाउन में मची निजी स्कूल संचालकों की लूट

जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन ई-बेव पोर्टल युट्यूब चैनल के प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा के साथ ही उप - सम्पादक उजैन्त कुमार ने जनता अभिभावक के नाम एक जनसंदेश

छात्र छात्राओं से अतरिक्त फीस वसूली के खिलाफ शुरू किया गया बेव पोर्टल जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन युट्यूब चैनल का पीड़ित अभिभावकों की खोज अभियान

देश के सभी अभिभावक के साथ ही सभी पत्रकार साथी सहित अपने ग्रुप सदस्यों के पास एक बात विचार करने योग्य रख रहा हूँ..राजेश कुमार वर्मा प्रकाशक

- आप लोग अपना-अपना बहुमूल्य सुझाव जरूर रखना चाहेंगे : निजी स्कूल संचालक की मनमानी से त्रस्त एक अभिभावक

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

पटना/दरभंगा/मुजफ्फरपुर/भागलपुर/समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 18 सितंबर, 2020 ) । देश भर में मची कोरोना महामारी से तबाही और इस महामारी से बचाव को लेकर लागू लॉकडाउन के चलते लोग पहले से ही आर्थिक तंगी और बेरोजगारी से जूझ रहे हैं । ऊपर से शिक्षा सत्र शुरू होते ही अभिवावकों और उनके शिक्षार्थी बच्चों से प्रवेश के नाम पर अतिरिक्त फीस वसूली की जा रही है । कितना शर्मनाक विषय है कि चंद पैसों के चक्कर में भ्रष्ट लोग समय और परिस्थितियों को अनदेखा कर मौके को भुनाने में लगे है और विभागीय अफसर गांधी जी के तीन बन्दर बने हुये है । बरहाल लगातार प्रकाश में आ रहे अतिरिक्त फीस वसूली के इस मामले को ई-बेव पोर्टल /युट्यूब चैनल जनक्रांति हिन्दी न्यूज बुलेटिन प्रमुखता से उठायेगा ।
अगर आपसे या आपके बच्चे से भी वसूली की जा रही है अतिरिक्त फीस तो सम्पर्क कर जरूर सूचित करें ।
पीड़ित अभिवावक और छात्र, छात्रा अतरिक्त फीस वसूली के साथ ही स्कूल संचालकों की मनमानी की सूचना हमारे प्रधान कार्यालय के मोबाईल नं० 08804781897 पटना के अभिभावक 07633073534 , दिल्ली के अभिभावक 08178710835, दरभंगा क्षेत्र के अभिभावक 08521071884 पर या समस्तीपुर कार्यालय 07979930951 पर दे सकते है । प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा के साथ ही उप - सम्पादक उजैन्त कुमार ने जनता अभिभावक के नाम एक जनसंदेश देते हुऐ सुझाव के साथ ही शिकायत की मांग करते हुए कहा है कि देश के सभी अभिभावक के साथ ही सभी पत्रकार साथी सहित अपने ग्रुप सदस्यों के पास एक बात विचार करने योग्य रख रहा हूँ - आप लोग अपना-अपना बहुमूल्य सुझाव जरूर रखना चाहेंगे : निजी स्कूल संचालक की मनमानी से त्रस्त एक अभिभावक । बताते है कि विगत 22 मार्च ,2020 से देशभर में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण वायरस को लेकर भारत सरकार के निर्देशानुसार राज्य सरकार द्वारा राज्य भर में लॉकडाउन लगा दिया गया ।

जिसके तहत सभी निजी-सरकारी स्कूलों को तत्कालीन प्रभाव से बंद कर दिया गया । वहीं निजी स्कूलों के संचालकों द्वारा लॉकडाउन की बढ़ रही अवधि और बच्चों की शिक्षा के ह्रास को देखते हुऐ ऑनलाइन क्लास लेने की शुरुआत की गई । निजी स्कूलों के संचालकों द्वारा आऐ दिन अभिभावकों को फीस भरने की चेतावनी दी जा रही है । अब आप सभी अभिभावकों के साथ ही पत्रकार साथियों सहित शासन-प्रशासन के लोगों से स्कूल संचालक की मनमानी से त्रस्त होकर आपसबों के समक्ष अपना विचार रखते हुऐ कहना चाहता हूं की 01. क्या अभी जो स्कूल बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दे रही है, उससे बच्चों का माइंड डेवलपमेंट कितना होना है और 01 घंटे ऑनलाइन क्लास करवाने का क्या फी होना चाहिए, हमारे राज्य के एरिया में जितने भी नामीगिरामी निजी स्कूल है, जिसका नाम मैं अभी आपलोगों के पास नहीं रख रहा हूँ, जो मात्र 01 घंटा आॅनलाईन क्लास लेती है और गार्जियन पर फी के लिए दबाव बनाती है, एक घंटे की क्लास जब ऑनलाइन कराया जाता है तो एक बच्चे पर 01 GB डाटा गार्जियन का भी खर्च होता है। 02. स्कूल वाले अपनी बात तो गार्जियन के पास मैसेज के द्वारा भेज देते हैं, शिक्षकों को सैलरी देना है जो गार्जियन सक्षम हैं - वह फी दे पाते हैं, जिनकी जॉब छूट गई है, वो नहीं दे पाते है तो उनकी बात नहीं सुनी जाती है, स्कूल प्रबंधन जितने भी गार्जियन का जॉब छुट गया है, क्या उनको जॉब दिला सकती है, उनकी बात सरकार के पास रख सकती है - नहीं ...???


जब ऐसा कुछ नहीं कर सकती है, तो फिर गार्जियन पर फी भरने का दबाव क्यों बनाया जा रहा है, पत्रकार भाइयों आप इसमें अपना सुझाव जरूर रखें, एक स्कूल की बात नहीं है, जितने भी शिक्षण संस्थाएं चल रही हैं, सब में लुट-खसोट का धंधा जारी हैं, गार्जियन पर दबाव बनाए जा रहे हैं - सभी गार्जियन सामने नहीं आ पाते हैं, इस बात को सोच कर कि उनका नाम जब हाईलाइट होगा, तब उनके बच्चों को स्कूल प्रबंधन दिक्कत देगी। इस बात पर ना ही सरकार ध्यान दे रही है और ना ही कोई संगठन कहीं ना कहीं हर गार्जियन आर्थिक स्थिति से तंग आकर अपने जीवन की ईहलीला समाप्त कर ले रहे हैं। यह बहुत ही शर्म की बात है,जो हमलोग में से कोई भी इस बात को गंभीरता पूर्वक लेते हुए आवाज नहीं उठा रहें हैं।


03. सरकार अपना दावा कर रही है कि आप इस बार हमें वोट दो हमें जीताओ सब कुछ सही हो जाएगा अरे भैया कुछ सही नहीं होगा सरकार जो झांसा देते 15 साल से देते आई है, आम पब्लिक को उसी झांसा को सुनते हुए - अपना जीवन यापन करना होगा, हम किसी पार्टी के पक्ष में बात नहीं रख रहे हैं - इतना जरूर कहूँगा कि बिहार में हमारे माननीय पूर्व सांसद पप्पू यादव जी और दिल्ली में माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का जो काम करने का तरीका दिल्ली में देखा है वह बहुत ही सराहनीय है - मध्यम वर्गीय के लिए बिजली फ्री - पानी फ्री और भी बहुत कुछ सुविधाएं घर-घर तक पहुँचाने की बात सामने आई हैं। हम लोगों ने देखा है । इस लॉकडाउन में हमारी वर्तमान सरकार जो गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों को सुविधायें दिया है - मन बहुत प्रसन्न हो गया है - जीने की इच्छा बढ़ गई है और ऐसा भी मन कर रहा है कि जब तक जिये तब तक केंद्र में बीजेपी का सरकार और बिहार में जदयू के सरकार को वोट देकर हम लोग अपना बहुमूल्य वोट देकर जीतवाते रहे - अरे भाई लोग अभी जो जिंदगी जीवन हम लोग जी रहे हैं वह घर में ही जी रहे हैं, जैसा स्थिति हमारी केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने बना दिया है हम लोग अपना-अपना देखने और सोचने को मजबूर हैं - स्वार्थ में जीने को मजबूर हैं ।

शायद इसीलिए आंख मुंद कर आज अपने लोभीपन के कारण ढ़कोसला बाजी नीतियों को अम्लीजामा पहनाकर और बातों पर ध्यान देते हुए हरकदम मिला कर चलने को तैयार है । देश की डुबती हुऐ जनता का दुखड़ा सुनने को शायद इसीलिए कोई तैयार नहीं हो पाता है । आज मीडिया के भाई बंधू भी सिपहसलार के माफिक सरकारी नुमाइंदों के साथ ही शिक्षा माफियाओं के हां में हां मिलाने को तैयार दिखाई देते हैं । आप सभी जनमानस बुद्धिजीवियों, देशचिंतकों, राष्ट्रभक्तों, पार्टी भक्तों का इन बातों पर क्या कहना है । आप सबों का अमुल्य वाण विचार सुझाव जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय महात्मा गली,वार्ड-10 ताजपुर रोड-धरमपुर, समस्तीपुर बिहार के पते पर या वाट्सएप नं० : +91 8804781897 के साथ ही +91 76330 73534 पर सम्प्रेषित कर सकते हैं आपका अमुल्य सुझाव आपकी बात सरकार तक पहुंचाने का प्रयास करते हुऐ चुनावी समीक्षा कर प्रकाशित किया जा सकता है। उप सम्पादक उजैन्त कुमार की आमजन का विचार योग्य सुझाव मांग प्रकाशित किया जा सकता हैं ।

समस्तीपुर कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा उजैन्त कुमार की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti.... 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित