कल्याणपुर पीएचसी प्रभारी भी .के ठाकुर सघन दस्त नियंत्रण पखवारा मे ओ आर एस काउंटर का किया उद्घाटन

 कल्याणपुर पीएचसी प्रभारी भी .के ठाकुर सघन दस्त नियंत्रण पखवारा मे ओ आर  एस काउंटर का किया उद्घाटन 

जनक्रान्ति कार्यालय से विधि संवाददाता रविशंकर चौधरी की रिपोर्ट

सघन दस्त पखवाड़ा के तहत ओ. आर. एस कॉर्नर का उद्घाटन

समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 21 सितंबर, 2020 ) । राज्य में चल रहे सघन दस्त नियंत्रण पखवारा का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कल्याणपुर के ओपीडी भवन में ओ. आर. एस कॉर्नर का उद्घाटन डॉक्टर भी के ठाकुर  प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा किया गया मौके पर डॉक्टर सरिता मिश्रा, प्रधान लिपिक अनिल कुमार ,केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक अनिल यादव, यूनिसेफ के बीएमसी शंकर सुमन, बीसीएम असगर अली एएनएम कृष्णा कुमारी एवं एम एफ पी डब्लू रंजना कुमारी उपस्थित थे ।

कल्याणपुर प्रखंड के सभी पंचायतों में आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा घर घर जाकर जन्म से 5 साल के बच्चों  के अभिभावकों को दस्त नियंत्रण के उपाय को बताना है ओ आर एस का घोल कैसे बनाना है बच्चों को कब-कब पिलाना है  जिंक टेबलेट का कैसे उपयोग करना है उसके बारे में बताना है साथ ही ओ आर एस पैकेट उपलब्ध कराना है  हाथों को साफ सफाई पर विशेष रुप से समुदाय में प्रचार प्रसार करना है ताकि डायरिया से बच्चों को मृत्यु दर में कमी हो सके ।

समस्तीपुर कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा प्रकाशक द्वारा विधि संवाददाता रविशंकर चौधरी की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित