दिल्ली के प्रमुख कारोबारियों के लिए बनेगा दिल्ली बाजार पोर्टल- अरविंद केजरीवाल

 दिल्ली के प्रमुख कारोबारियों के लिए बनेगा दिल्ली बाजार पोर्टल- अरविंद केजरीवाल

जनक्रान्ति कार्यालय से इंडिया क्राइम ब्यूरों मदनमोहन प्रसाद की रिपोर्ट 

प्रमुख कारोबारियों के लिए बनेगा दिल्ली बाजार पोर्टल- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 

नई दिल्ली, भारत ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 18 सितंबर, 2020 ) । आप को बता दे कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना दिल्ली बाजार पोर्टल को लेकर कवायद तेज हो गई है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी  ट्रेड विंग ने दिल्ली के प्रमुख कारोबारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात किया। इसमें कारोबारी नेताओं ने अपने विचार रखें तथा सुझाव दिए। 

आप ट्रेड विग के संयोजक बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बताया कि कान्फ्रेंसिंग में कारोबारियों ने कई अहम सुझाव दिए। जैसे वस्तु एवं सेवा कर में रजिस्टर्ड व्यापारियों को ही पोर्टल में जगह मिले। इसके अलावा एक मोबाइल एप बनना चाहिए। किसी ने सुझाव दिया कि सामंजस्य प्रणाली नामकरण कोड के हिसाब से पोर्टल बनना चाहिए। भुगतान किस तरह होगा, इस पर भी सुझाव दिया गया।

व्यापारियों का ग्रेड तय करने के साथ- साथ खरीदार और व्यापारी के बीच सीधे बातचीत और करार पर जोर दिया गया। इस तरह के कई और सुझाव आए हैं, जो दिल्ली सरकार तक भेजे जाएंगे। बृजेश गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद इस मामले में रुचि ले रहे हैं। कुछ दिन पहले व्यापारियों के साथ संवाद में उन्होंने कहा था कि दिल्ली के व्यापारियों के लिए वह ऑनलाइन 'दिल्ली बाजार' बनाना चाहते हैं। जिससे दुनिया जान सकेगी कि दिल्ली में क्या माल बनता या बिकता है।

इसको हम वर्चुअल दिल्ली बाजार कह सकते हैं। दिल्ली का बाजार एक पोर्टल के ऊपर आ जाएगा। जिसमें उद्योग और बाजार वाले आएंगे और अपने उत्पादों को बिक्री के लिए उपलब्ध करा सकेंगे। इससे ग्राहक घर बैठे ही खरीदारी कर सकता है।

वीडियो कान्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री के सलाहकार गोपाल मोहन, व्यापारी नेता राकेश यादव, महेंद्र अग्रवाल, नवदीप मल्होत्रा, गुरमीत अरोड़ा, ललित अग्रवाल, तरुण चतुर्वेदी, भारत अरोड़ा, सुनील गुप्ता व अजय सोनी समेत अन्य ने विचार अपने अपने विचार रखे।

समस्तीपुर कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा इंडिया क्राइम ब्यूरो नई दिल्ली से मदनमोहन प्रसाद की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित