खानपुर प्रखंड मुख्यालय से जुड़ने वाली सड़क मार्ग की जर्जरता के कारण ग्रामीणों के आवगमन में हो रही काफी कठिनाइयां

 खानपुर प्रखंड मुख्यालय से जुड़ने वाली सड़क मार्ग की जर्जरता के कारण ग्रामीणों के आवगमन में हो रही काफी कठिनाइयां

जनक्रांति कार्यालय से समस्तीपुर ब्यूरों हेड बिपिन कुमार की रिपोर्ट 

       कीचड़ बना सड़क मार्ग से चलने को लोग है मजबूर

सड़क का निर्माण नहीं किया जाता है तो आने वाले विधानसभा चुनाव में यहां की आम जनता वोट का बहिष्कार करेंगे एवं किसी भी पार्टी या दल के लोगों को वोट नहीं दिया जाएगा।

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 20 सितंबर, 2020 ) । समस्तीपुर जिले के खानपुर प्रखंड की मुख्य सड़क जो खानपुर मोड़ होते हुए प्रखंड मुख्यालय की ओर जो सड़क जाती है कई वर्षों से पूर्ण रूप से जर्जर व कीचड़ युक्त होने की वजह से लोगों को उस सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। सड़क को लेकर लोगों ने बताया कि यह प्रखंड की मुख्य सड़क है जहां प्रतिदिन अधिकारियों की गाड़ी इस सड़क से हिचकोले खाते हुए प्रखंड मुख्यालय को जाती है ।

यह सड़क खानपुर से शादीपुर होते हुए बाघोपुर व रोसड़ा को जोड़ती है । वहींं लोगों का बताना है कि करीब 02 बार सड़क की मरम्मत हुई थी । लेकिन रिपेयरिंग के 10 से 15 दिन के अंदर ही सड़क पुरानी स्थिति में लौट आती है । जिस सड़क पर सिर्फ गिट्टी हीं गिट्टी नजर आ रहा है, जहां 01 दिन की बारिश से करीब 15 से 20 दिनों तक लोगों को पानी कीचड़ का सामना करना पड़ता है ।

वहीं कई बार  ऐसा देखा गया है कि सड़क पर बने गड्ढे में साइकिल सवार बुजुर्ग लोग, एवं कोचिंग विद्यालय जाने वाले छात्र एवं छात्राएं गिरकर घायल भी होते रहते हैं कई बार बुजुर्गों के पैर भी टूट चुके हैं ।फिर भी सड़क जस की तस बना हुआ है। लोगों ने बताया कि अगर सड़क का निर्माण नहीं किया जाता है तो आने वाले विधानसभा चुनाव में यहां की आम जनता वोट का बहिष्कार करेंगे एवं किसी भी पार्टी या दल के लोगों को वोट नहीं दिया जाएगा।

वही लोगों ने नारा लगाया कि सड़क नहीं तो वोट नहीं। मौके पर पहुंचे लोजपा महिला सेल के प्रखंड अध्यक्ष बेबी देवी ने लोगों की समस्या को सुनकर सड़क की जर्जर स्थिति सांसद  प्रिंस पासवान तक पहुंचाने की बातें बताई। वहीं उन्होंने बताया कि करीब 10 वर्षों से सड़क की स्थिति पूर्ण रूप से जर्जर है जहां ठेकेदारों के मनमर्जी से सड़क का रिपेयरिंग तो किया जाता है उसके बावजूद भी 10से 15 दिनों में ही गिट्टी का उड़ जाना भारी अनियमितता को दर्शाता है ।जिसकी धरातल पर जांच कर सड़क का निर्माण कराने की बातें बताई।

समस्तीपुर कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा हेड ब्यूरों बिपिन कुमार की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित