पानी की टंकी पर दबंग का कब्जा होने से पोईया के गाँव में गहराया ग्रामीणों के समक्ष जलसंकट

 पानी  की टंकी पर दबंग का कब्जा होने से पोईया के गाँव में गहराया ग्रामीणों के समक्ष जलसंकट

जनक्रान्ति कार्यालय से अवधेश यादव की रिपोर्ट 

प्रति परिवार  को तीन सौ रुपए महीनेदारी से बेच रहा है पानी 

खंदौली/आगरा,उत्तरप्रदेश ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 23 सितंबर, 2020 ) । आगरा में पेयजल की समस्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। लोग पानी के लिए सड़कों को जाम कर रहे हैं तो कहीं मटके फोड़कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आगरा ग्रामीण क्षेत्रों में पीने के पानी पर संकट के बादल छाए हुए हैं। पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची हुई है। वहीं खंदौली क्षेत्र के एक गांव पोईया में दबंग ग्रामीण ने टीटीएसपी की टंकी पर कब्जा कर लिया है और टंकी के पाइप को तोड़कर अपने  आशियाने में लगा कर तीन सो रुपए प्रति परिवार से महीने दारी वसूलनी शुरू कर दी पेयजल समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने इस दबंग की आला अधिकारियों से शिकायत भी की है लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है। दबंग की इस चुनौती के सामने आगरा के आला अधिकारी भी बौने नजर आ रहे हैं। जिसके बाद ऐसा लग रहा है कि ग्रामीणों की पेयजल समस्या को सूर्यग्रहण लग चुका है।


ग्रामीण वीरेंद्र उर्फ बबलू जावेद खां सत्ते नगीना बेगम समीना श्यामलता शहाबुद्दीन समीर खान महेश ने बताया कि गांव में बनी टीटीएसपी की टंकी पर गांव के दबंगों द्वारा अवैध कब्जा होने की वजह से गांव में मीठे पानी की किल्लत बढ़ गई है गांव में मीठे पानी  किल्लत बढ़ने की वजह से आगरा के आला अधिकारियों से शिकायत भी की है लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है ग्रामीणों का यह भी कहना है कि पूर्व क्षेत्रीय विधायक ने अपनी विधायक निधि से इस टीटीएसपी की टंकी का निर्माण पूर्व विधायक डॉ धर्मपाल सिंह  ने  कराया था।

इस टंकी के पानी से खंदौली क्षेत्र के पोइया  गांव के करीब 25 परिवार अपने परिवार की प्यास बुझा रहे थे। गांव के ही दबंग ने एक दिन अपनी जमीन का हवाला देते हुए टीटीएसपी की टंकी का पाइप तोड़कर अपने आशियाने में  लगा लिया ! जिसका ग्रामीणों ने विरोध भी किया। लेकिन दबंग के सामने ग्रामीणों की एक न चली और ग्रामीणों के सामने फिर वहीं पेयजल की समस्या का संकट गहराने लगा। ग्रामीणों ने इस समस्या के समाधान के लिए जनप्रतिनिधियों के दरवाजे की कुंडी भी खटखटाई लेकिन गांव के दबंग के सामने  जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ जिले के आला अधिकारी भी बौने नजर आ रहे हैं ।

समस्तीपुर कार्यालय से अवधेश यादव की रिपोर्ट प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित