नटरांजलि ने डा.रीता अग्रवाल को नवाजा़ "कला शिक्षा शिरोमणि सम्मान"

 नटरांजलि ने डा.रीता अग्रवाल को नवाजा़ "कला शिक्षा शिरोमणि सम्मान" 

जनक्रान्ति कार्यालय से अवधेश यादव की रिपोर्ट 

शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया 

आगरा, उत्तरप्रदेश ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 04 सितंबर, 2020 ) ।  आगरा नटरांजलि थियेटर आर्ट्स द्वारा शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसके तहत शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान देने पर टीयर्स मंद बुद्धि शिक्षण संस्थान के प्रांगण में ही निदेशक डॉ रीता अग्रवाल को "कला शिक्षा शिरोमणि सम्मान" से नवाज़ा गया । 


कार्यक्रम का शुभारम्भ नटराज की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्वलन से हुआ । इस अवसर पर उपस्थित रहे संरक्षक  राजेश खुराना, संस्थापक निदेशक अलका सिंह, रितु गोयल, रोहित कात्याल, लालाराम तैनगुरिया, शरद जैन एवं मिथिलेश शाक्य। राजेश खुराना ने कहा कि शिक्षक के लिए अपने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों का देना भी आवश्यक है जिससे बच्चे आगे चलकर एक अच्छा नागरिक बनने के साथ ही भारतीय संस्कृति एवं सभ्यता का विश्वभर में दर्शन करा सकें, रंगमंच निर्देशक अलका सिंह ने कहा कि आगे आने वाली पीढ़ी को शिक्षा के साथ साथ भारत की विलुप्त होती जा रही सांस्कृतिक विरासत को भी संजोए रखना है इसलिए शिक्षकों का दायित्व है कि वे बच्चों में कलाओं के प्रति रुझान पैदा करें, रितु गोयल ने अपनी कविता के माध्यम से शिक्षक की गरिमा का गुणगान कर सभी को आकर्षित किया । कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम संयोजक रोहित कात्याल ने उपस्थित सभी गणमान्य जनों का आभार व्यक्त किया ।

समस्तीपुर कार्यालय से अवधेश यादव की रिपोर्ट प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित