हसनपुर के विधायक राजकुमार राय के ननिहाल परोड़िया पंचायत में कोई भी आला अधिकारी सुनने को तैयार नहीं

 हसनपुर के विधायक राजकुमार राय के ननिहाल परोड़िया पंचायत में  कोई भी आला अधिकारी  सुनने को तैयार नहीं

जनक्रान्ति समस्तीपुर हेड ब्यूरो बिपिन कुमार की रिपोर्ट 

  सड़क मार्ग की निर्माण को लेकर आक्रोशित हुऐ ग्रामीण

समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 18 सितंबर, 2020 ) । जिले के हसनपुर प्रखंड पर  परोड़िया पंचायत  के वार्ड  नंबर-10 में मिट्टी करण खरंजा नहीं होने से पानी भरा रहने के कारण  लोग परेशान हैं। लोगों का कहना है कि पानी निकासी की सुविधा न होने से पूरी रोड पर पानी भर जाता है और कई दिनों तक नहीं निकलता है। इससे गंदगी और मच्छर पनपते रहते हैं और बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है। इस समस्या से इलाके के लोग काफी परेशान हैं।
स्थानीय निवासी पूर्व सरपंच चांदसी महतो ने बताया कि काफी समय से यह समस्या बनी हुई है। कई बार शिकायत करने के बावजूद भी कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है।

उनका कहना है कि बारिश में तो यहां हालात और भी बदतर हो जाते हैं। पानी की निकासी की सुविधा न होने से कई दिनों तक पानी भरा रहता है।


इलाके के लोगों ने बताया कि सड़क पर पानी भरा रहने से सबसे ज्यादा परेशानी इस गली में रहने वाले लोगों को होती है। रोजाना उन्हें इस गंदे पानी के बीच में से होकर गुजरना पड़ता है। कई बार गंदे पानी के बीच गुजरने से लोगों के पैर में एलर्जी तक हो जाती है।

लोगों का कहना है कि सड़क पर पानी भरा रहने से न तो यहां गड्ढे नजर आते हैं और न ही टूटी सड़क। यह बहुत ही खतरनाक हो जाता है।
इस गली के कई घरों में बच्चे रहते हैं। रोजाना स्कूल और ट्यूशन आने-जाने के लिए उन्हें गंदे पानी से होकर निकलना पड़ता है।

सड़क पर गंदा पानी भरा रहने से अक्सर बच्चों के बीमार होने का खतरा बना रहता है। सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि हसनपुर विधान सभा के विधायक राजकुमार राय का यहां पर ननिहाल है। और 10 साल विधायक रहने के बावजूद भी यहां के लोगों को परेशानी झेलना पड़ रहा है स्थानीय मुखिया शीला देवी के देवर पूर्व मुखिया महेश्वर यादव ने कहा  मीडिया को उन्होंने बताया  खबर फोटो छापने से कुछ नहीं होने वाला है।
लोगों का कहना है इस बार विधानसभा चुनाव में रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाएंगे  कई बार शिकायत करने के बावजूद भी विभागीय पदाधिकारी एक्शन लेने को तैयार नहीं है।


स्थानीय लोगों की मांग है कि संबंधित विभाग जल्द से जल्द पानी निकासी की व्यवस्था दुरुस्त करवाए, ताकि जलभराव न हो। इससे स्थानीय लोगों को आने-जाने में सुविधा होगी।

मौके पर- पूर्व सरपंच चांदसी महतो, राजा पंडित, संतोष पंडित, उदय साह, बैजनाथ साह, प्रेम साह पप्पू यादव, प्रताप यादव, गागो यादव, राजू यादव, सत्यनारायण यादव,  बैजू पंडित, बबलू यादव, नोथूनी यादव, सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा प्रकाशक द्वारा हेड ब्यूरो समस्तीपुर बिपिन कुमार की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित