हर दिल अजीज अभिनेता थे देव आनंद : पत्रकार पुनीत कुमार सिन्हा

 हर दिल अजीज अभिनेता थे देव आनंद : पत्रकार पुनीत कुमार सिन्हा

जनक्रान्ति कार्यालय से हमारे कार्यालय संवाददाता सुमन सौरभ सिन्हा की रिपोर्ट 

हिंदी सिनेमा के सदाबहार अभिनेता और स्टाइल के सुल्तान देवानंद के 77वीं जन्मदिन के अवसर पर 26 सितंबर को सिने व्युअर्स एसोसिएशन, दरभंगा के तत्वाधान में मशहूर अदाकार, निर्माता,निर्देशक देवानंद को किया गया याद 

दरभंगा,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 26सितंबर,2020) ।  हिन्दी सिनेमा के सदाबहार अभिनेता और स्टाइल के सुल्तान देवानंद के जन्मदिन के अवसर पर 26 सितंबर को सिने व्युअर्स एसोसिएशन, दरभंगा के तत्वाधान में मशहूर अदाकार, निर्माता,निर्देशक देवानंद को याद किया गया।

इस मौके पर देव आनंद के जीवन चरित्र का बखान करते हुए एसोसिएशन के महासचिव, फिल्म समीक्षक एवं पत्रकार पुनीत कुमार सिन्हा ने कहा कि अपनी विशेषताओं के कारण ही देव साहब सदाबहार और रुमानी अभिनेता कहे गए। उन्हें लोग आनंद के लिए देव भी कहते थे और शायद इसलिए कि वे अपने पूरे और लंबे फिल्मी कैरियर में लोगों को सिर्फ और सिर्फ आनंद देते रहे। श्री सिन्हा ने कहा कि अलग अंदाज में मचलने और लोगों को रोमांचित करने वाले देवानंद का जन्म 26 सितंबर, 1923 को पंजाब में हुआ था और उनका निधन 4 दिसंबर 2011 को लंदन में हुआ। परंतु एक सौ से अधिक फिल्मों में अभिनय करने वाले देव आनंद अपने फिल्मों के जरिए खासकर फिल्म सीआईडी, काला पानी, हम दोनों, तेरे घर के सामने, पेइंग गेस्ट, गाइड, तीन देवियां, ज्वेल थीफ, प्रेम पुजारी, जॉनी मेरा नाम, हरे रामा हरे कृष्णा आदि फिल्मों के द्वारा हमेशा याद किए जाएंगे।

 एसोसिएशन के अध्यक्ष अवधेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि बतौर हीरो फिल्मी दुनिया में देव आनंद जितनी लंबी पारी किसी अभिनेता ने नहीं खेली। उन्होंने जहां जीनत अमान और टीना मुनीम जैसी अभिनेत्रियों को फिल्मों में लाने का काम किया, वहीं अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा तथा जैकी श्रॉफ को भी फिल्मों मे लाने का श्रेय देव साहब को ही  जाता है। इस मौके पर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव कृष्णा कुमार सिन्हा ने कहा कि देव साहब का अंदाज हमेशा रोमांटिक रहा। 

पुनीत कुमार सिन्हा की रिपोर्ट हमारे कार्यालय संवाददाता सुमन सौरभ सिन्हा द्वारा सम्प्रेषित समस्तीपुर कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित ।Published By jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित