ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी मैं दरभंगा एनएसयूआई व बीएड छात्रों की हुई शानदार जीत :त्रिभुवन कुमार जिलाध्यक्ष

 ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी मैं दरभंगा एनएसयूआई व बीएड छात्रों की हुई शानदार जीत :त्रिभुवन कुमार जिलाध्यक्ष

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

बीएड फी को लेकर आक्रोशित छात्र की हुई शानदार जीत

दरभंगा, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 19 सितंबर, 2020 ) ।  ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी मैं दरभंगा एनएसयूआई व बीएड छात्रों की हुई शानदार जीत ।

उपरोक्त जानकारी प्रेस को देते हुऐ दरभंगा एनएसयूआई जिला अध्यक्ष त्रिभुवन कुमार ने कहा एनएसयूआई और B. ED छात्र फीस वृद्धि के खिलाफ पर विगत सालों से लड़ाई लड़ रही थी । पुनः इस वैश्विक महामारी के दौरान ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी 35000 रुपैया फीस जमा करने को लेकर नोटिस जारी कर दिया गया था ।

जिसके विरुद्ध दरभंगा एनएसयूआई और b.ed के छात्र छात्राओं 14 सितंबर 2020 से लगातार प्रदर्शन कर रहे थे । कॉलेज प्रशासन 35000 फीस वृद्धि वापस ले अंत: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की अपनी गलती के वजह से मुंह को खानी पड़ी और 150000 हजार वाले नोटिफिकेशन को रद्द करते हुए 115000 फीस लेने को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया ।

जिससे समस्तीपुर, बेगूसराय, मधुबनी सहित दरभंगा जिला के लगभग 3000 B.Ed छात्र-छात्राओं के भविष्य अंधकार में होने से बचा और शिक्षा माफिया को दो जो लगभग 10 करोड़ से लेकर 500000 तक आ जाता था उसके मुंह पर पानी फिरा।

वहींं B. ED छात्र ऋतिक कुमार ने कहा की ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय शिक्षा माफियाओं का नतमस्तक था लेकिन B.Ed छात्रों की एकता एनएसयूआई छात्र संगठन की शक्ति विश्वविद्यालय प्रशासन को झुकने पर मजबूर किया और अंततः सच्चाई की जीत हुई ।

इस जीत का पूरा का पुरा श्रेय एनएसयूआई अध्यक्ष त्रिभुवन कुमार और सभी B.ed छात्र-छात्राओं को जाता है । वही सकलदीप कुमार ने कहा की इस जीत से यह साबित हो गया है की बीएड कॉलेजों की मनमानी अब नहीं चलेगी ।

बहुत B.Ed कॉलेज की मनमानी हुई छात्र छात्राओं के साथ अत्याचार हुए । एक अच्छे नेतृत्व के साथ सभी छात्र-छात्राओं का भविष्य उज्जवल हुआ है । आने वाले समय में सभी B. ED के छात्र-छात्राओं एकता अखंडता बनाए रखें यही मेरा अपेक्षा है ।

वहीं चन्द्र प्रकाश चौबे ने कहा की विश्वविद्यालय प्रशासन अंततः B.Ed के छात्र-छात्राओं का दुख दर्द समझा है और इस वैश्विक महामारी में हम लोगों के प्रदर्शन का ख्याल रखा है । इसलिए पूरे बीएड छात्र छात्राओं की ओर से विश्वविद्यालय प्रशासन का भी आभारी हूं ।

इसके साथ ही धीरेंद्र कपूर ने कहा की मुझे पूर्ण विश्वास था सच्चाई का जीत होगा । लेकिन जिला अध्यक्ष त्रिभुवन कुमार का नेतृत्व शानदार रहा है । तमाम B.Ed परिवार की ओर से उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं और बधाई देते हैं ।

मौके पर  अंकित कुमार, प्रियदर्शन कुमार , लालमुनि कुमार , सोनू सिंह,  मनोज कुमार , संदीप कुमार , रितिक कुमार , विजय कुमार सहित हजारों छात्रों उपस्थित थे ।

समस्तीपुर कार्यालय  रिपोर्ट प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित