"कृषि अध्यादेश बिल " किसानों के हित में नहीं : लाला प्रसाद

 "कृषि अध्यादेश बिल " किसानों के हित में नहीं : लाला प्रसाद 

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

युवा एकता संघ के द्वारा "कृषि अध्यादेश बिल" पर किया गया किसानों के बीच परिचर्चा कार्यक्रम का आयोजन 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 24 सितंबर, 2020 ) । समस्तीपुर जिले के किसानों के बीच केन्द्र सरकार द्वारा पारित की गई कृषि विधेयक के प्रति काफी आक्रोश देखा जा रहा है ।

किसानों ने कहा की "कृषि अध्यादेश बिल " किसानों के हित में नहीं हैं । बताया जाता है की कल्याणपुर प्रखंड के सोमनाहा पंचायत मेें  "युवा एकता संघ" के द्वारा स्वामी विवेकानंद स्कूल सोमनाहा में "कृषि अध्यादेश बिल" पर चर्चा के लिए किसानों को आमंत्रित किया गया ।

जिसमें सैकड़ों की संख्या में कल्याणपुर व पुसा प्रखंड के किसानों ने भाग लिया ।  कार्यक्रम सभा की अध्यक्षता लाला प्रसाद व संचालन ओम प्रकाश कुशवाहा (संयोजक ) युवा एकता संघ) ने किया ।

वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बैद्यनाथ चौधरी (संस्थापक) पशु पालक किसान सेवा संघ, विशिष्ट अतिथि रामप्यारे सिंह, ब्रह्मदेव सिंह, राजीव कुमार (मुखिया), पी.आर.गोपाल, निरंजन जी मौकेे पर शामिल होकर उपस्थित किसानों के

बीच अपना अपना विचार विस्तार से रख किसानों के लिए लागू किऐ गए विधेयक को किसान विरोधी बताया । वहीं सभा की अध्यक्षता कर रहे लाला प्रसाद जी ने कहा हमारी अर्थ्यवस्था की रीढ़ कृषि है, इसलिए आप सभी किसान भाइयों से आग्रह है कि की इस बिल को बहिष्कार करें ।

भविष्य के लिए इस संघ के द्वारा प्रखंड स्तरीय किसान संगठन बनाया जाएं एवं 25 सितंबर के हो रहे किसान जन आंदोलन में आप सभी अवश्य भाग ले और अपनी मजबूती को रखने का भरपूर प्रयास करना चाहेंगे ।

इसके साथ ही सभा को सुदामा महतो, सुरेश कुमार, सुंदेस्वर राम, कृष्णा कुमार झा, अर्जुन कुमार, महेश चौरसिया, विमलेश कुमार, मनीष प्रभाकर, जितेंद्र कुमार, रविकांत कुमार, राहुल रमण, आदित्य कुमार, अनुश राज, अमर कुमार इत्यादि ने संबोधित किया । 

युवा एकता संघ के द्वारा आंगुन्तको को माल्यार्पण कर हार्दिक स्वागत अभिनन्दन सत्कार किया गया । 

वहीं कार्यक्रम का समापन धन्यवाद ज्ञापन सुशील कुमार सुमन के द्वारा किया गया । उक्त कार्यक्रम के मौके पर युवा एकता संघ के सभी सदस्य उपस्थित थे ।

मालूम हो की युवा एकता संघ किसी भी दल से संबंध नहीं रखती हैं,यह समाज में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के लिए कार्य करती जिससे अच्छे समाज का निर्माण हो । इसी संकल्प के साथ सभी सदस्य एकजुट युवाओं को करने में लगे हुऐ है । 

समस्तीपुर कार्यालय  राजेश कुमार वर्मा प्रकाशक द्वारा सचिन कुमार की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित