समस्तीपुर जिला विधानसभा चुनाव के लिए 05 वें दिन दलीय/निर्दलीय 15 प्रत्याशियों ने किया पर्चा दाखिल, तीसरे चरण के लिए अबतक कुल 22 प्रत्याशियों ने दाखिल किया अपना पर्चा

 समस्तीपुर जिला विधानसभा चुनाव के लिए 05 वें दिन दलीय/निर्दलीय 15 प्रत्याशियों ने किया पर्चा दाखिल, तीसरे चरण के लिए अबतक कुल 22 प्रत्याशियों ने दाखिल किया अपना पर्चा


    मंत्री महेश्वर हजारी के नामांकन के दरम्यान उमड़ा                जनसैलाब का दृश्य कोरोना का भी भय नहीं

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट

समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 18 अक्टूबर, 2020 ) । जिले में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तिथि ज्यों ज्यों नजदीक आ रही चुनावी माहौल ग्रामीण क्षेत्रों के साथ शहरी क्षेत्रों चढ़ने लगा है। अंतिम दौर का नामांकन का जारी है । 
   समाहरणालय के गेट पर कर्नल राजीव रंजन सिंह के          समर्थक 
इस कड़ी में समस्तीपुर जिले में तृतीय चरण के पांच विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को नामांकन के पांचवे दिन दलीय/निर्दलीय 15 उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किया। जिसमें समस्तीपुर से पांच, कल्याणपुर से दो, मोरवा से छह, वारिसनगर से एक, और सरायरंजन से एक उम्मीदवार ने अपने अपने पर्चे दाखिल किऐ है । 
इसके साथ ही तीसरे चरण के मतदान के लिए अब तक नामांकन की कुल संख्या 22 हो गयी है। इनमें मुख्य रूप से कल्याणपुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से एनडीए की ओर से जदयू के उम्मीदवार के साथ ही वर्तमान मंत्री महेश्वर हज़ारी के साथ ही आम जन पार्टी के अनामिका पासवान ने अपना नामांकन पत्र अनुमंडल निर्वाचन पदाधिकारी के यहां दाखिल किया। वहीं समस्तीपुर से सबलोक पार्टी के ऋषिकेश कुमार और निर्दलीय कर्नल राजीव रंजन, मुरारी कुमार सिंह, अविनाश कुमार बादल ने अपना अपना नामांकन पर्चा भरा है।
             अनुुुमंडल कार्यालय परिसर का दृश्य
वहीं मोरवा विधानसभा से महागठबंधन से राजद के प्रत्याशी रणविजय साहू ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अमर कुमार झा, कारी मो. इरशाद, मो. शज़ाद आलम, उमा शंकर ठाकुर और दिलीप कुमार राय ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। बताते है कि जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों में दो चरण में चुनाव होने हैं।
                         कर्नल राजीव रंजन सिंह
जिसमें दूसरे चरण के तहत 03 नवंबर को उजियारपुर, मोहिउद्दीननगर, विभूतिपुर, रोसड़ा (अनुसूचित जाति) व हसनपुर में मदतन होगा। जिसके लिए नामांकन की तिथि 16 अक्टूबर को समाप्त हो गयी है। स्क्रूटनी 17 अक्टूबर को जिसमें रोषड़ा से दो और हसनपुर से आठ उम्मीदवारों का दाखिल पर्चा समीक्षापरांत रिजेक्ट कर दिया गया वहीं उम्मीदवार की नाम वापसी की तिथि 19 अक्टूबर निर्धारित है।
    निर्दलीय प्रत्याशी अविनाश कु० सिंह उर्फ बादल सिंह 
 इसके साथ ही तीसरे चरण में 07 नवंबर को कल्याणपुर (अनुसूचित जाति), वारिसनगर, समस्तीपुर, मोरवा व सरायरंजन में चुनाव कराए जाएंगे। जिसके लिए अधिसूचना 13 अक्टूबर को जारी की गयी थी और नामांकन की अंतिम तारीख 20 अक्टूबर है, इसमें अब 02 दिन शेष बचे हैं। वहीं स्क्रूटनी 21 अक्टूबर को और नाम वापसी की तिथि 23 अक्टूबर निर्धारित है। 
समस्तीपुर प्रधान कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा की रिपोर्ट कार्यालय से प्रकाशित व प्रसारित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित