अकुशल मजदूरों के लिए 16 सितंबर से चलाए जा रहे तीस दिवसीय पलम्बर प्रशिक्षण कार्यक्रम के 22 वां दिन मंगलवार को औचक निरीक्षण डीडीएम नाबार्ड जयंत विष्णु ने किया

अकुशल मजदूरों के लिए 16 सितंबर से चलाए जा रहे तीस दिवसीय पलम्बर प्रशिक्षण कार्यक्रम के 22 वां दिन मंगलवार को औचक निरीक्षण डीडीएम नाबार्ड जयंत विष्णु ने किया

डीडीएम नावार्ड जंयत विष्णु ने किया निरीक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम का

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

कल्याणपुर/समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 13 अक्टूबर, 2020 )। राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) योजना अंतर्गत अनमोल उपहार सेवा फाउंडेशन द्वारा अन्नपूर्णा विद्या मंदिर, कल्याणपुर में 30 प्रवासी एवं जरूरतमंद अकुशल मजदूरों के लिए 16 सितंबर से चलाए जा रहे है । 

उक्त तीस दिवसीय पलम्बर प्रशिक्षण कार्यक्रम का 22 वां दिन मंगलवार को औचक निरीक्षण डीडीएम नाबार्ड जयंत विष्णु ने किया। डीडीएम श्री विष्णु ने प्रशिक्षणार्थी से रू-ब-रू होते हुए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की सराहना की। 

उन्होंने कहा कि आपलोग लगन के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करें तथा अपना एक बेहतर व्यक्तित्व विकसित करें जिससे आपकी पहुंच बढ़ेगी और काम का दायरा भी बढ़ेगा। प्रशिक्षणार्थी विश्व रंजन कुमार, विवेक कुमार, जितेन्द्र झा, पप्पु पंडित, बूटन पंडित, विपिन कुमार, कमलेश राय, विपिन कुमार, विनोद

कुमार शर्मा आदि ने बताया कि हमलोग मोटर से टंकी में पानी पहुंचाना तथा टंकी से पानी निचे उतारना, नल लगाना, हिंदी तथा इंग्लिश सीट का फिटिंग करना, पाईप वायरिंग करना, शौचालय की चैन, स्नानघर में कनेक्शन करना, सावर लगाना आदि सीख गये हैं। कमलेश राय ने कहा कि इस कोरोना काल 

में नाबार्ड एवं औसेफा हमलोगों के लिए वरदान साबित हुई है। मौके पर औसेफा के निदेशक देव कुमार, कोर्डिनेटर मनोज कुमार, मास्टर ट्रेनर नवीन कुमार, ट्रेनर राम कुमार ठाकुर आदि थे।



समस्तीपुर प्रधान कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय सूत्र रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित