खेतों में लगी धान के फसल बरसात के पानी के जमाव के कारण हुआ बर्बाद किसान हुऐ तबाह....

 खेतों में लगी धान के फसल बरसात के पानी के जमाव के कारण हुआ बर्बाद किसान हुऐ तबाह....

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

बरसात के पानी की जल जमाव की बढ़ी अधिकता के कारण किसान हुऐ मर्माहत ..जिला प्रशासन बना मुकदर्शक...

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 05 अक्टूबर, 2020 ) । समस्तीपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में दो दिनों से मुसलाधार बारिश होने के कारण किसान पहले से ही जल जमाव से परेशान थे । वहीं इस पानी ने कमर ही तोड़कर रख दिया है । मिली जानकारी के अनुसार विभूतिपुर प्रखंड के महथी उत्तर पंचायत के सोनवार चक गाँव के सैकड़ों एकड़ खेत में लगी धान का फसल खराब हो गया है ।

किसान मायुस व मर्माहत से हो गए है। सोनवार चक निवासी ओम प्रकश झा, जय जय राम झा, प्रणव कुमार झा, महेश झा,नरेश झा , गणेश झा, ललन सिंह , बिरजू महतो, रामकिशुन साह, कुलदीप झा एवं अन्य सोनवारचक ग्रामवासियों की फसल बर्बाद हो कर रह गया है । मजबूरी में पेड़ गल जाने की आशंकाओं से ग्रसित होकर आधे अधूरे पके धान की फसल को काटने पर मजबूर है ।

उनलोगों ने सामूहिक रूप से त्राहिमाम संदेश प्रेस को अपने डुबे हुऐ फसल की छायाचित्र भेजकर जिला प्रशासन से आर्थिक फसल क्षति मुआबजा दिलाने की बात कहते हुऐ बताया कि क्षेत्र के काफी किसानों का फसल पानी में डूब गया है । इस क्षेत्र के किसान भाइयों का फसल दोबारा पानी में डूब गया है इस साल लगातार दो बार से किसान मेहनत करते हैं लेकिन प्राकृतिक की मार दो इनकी कमर तोड़ कर रख दे दी है । इस साल की फसल के नुकसान में सबसे ज्यादा जय जय राम झा किसान को हुआ है । बहुत ही दुख की बात है की किसानों को क्षति फसल को लेकर आंसू बहाना पड़ रहा है । लेकिन इन किसानों के हित को लेकर राज्य सरकार भी अब सुन रवैया अपनाए हुए हैं ।

समस्तीपुर कार्यालय से संपादक प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा की रिपोर्ट प्रकाशित । Published By जन क्रांति...

Comments

Unknown said…
नमस्कार प्रिय मित्र,

मेरा नाम MS Nashtar है.

आपके द्वारा लिखे लेख बहुत ही ज्ञानवर्धक है. किसान भाइयों के लिए यह काफी मददगार सिद्ध हो सकता है.

आप से प्रेरणा पाकर के ही मैंने कृषि ऑनलाइन नाम का एक ब्लॉग बनाया है. आप को आमंत्रित करता हूं कि आप मेरे वेबसाइट पर भी आइए. कमेंट जरूर कीजिएगा.
धन्यवाद

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित