शिक्षक रामकुमार महतो ने सामाजिक दायित्व के निर्वहन की एक और कड़ी की शुरुआत की

 शिक्षक रामकुमार महतो ने सामाजिक दायित्व के निर्वहन की एक और कड़ी की शुरुआत की 

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

अपने गांव को उजाला करने का लिया संकल्प शिक्षक रामकुमार 

मटिहानी विधायक नरेन्द्र कुमार सिंह ने राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित करने का शिक्षक रामकुमार को मुख्यमंत्री से किया अनुरोध

 गढ़पुरा/बेगूसराय,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 02 अक्टूबर, 2020 ) । बेगूसराय जिला के गढ़पुरा के एक शिक्षक, राम कुमार महतो ने सामाजिक दायित्व के निर्वहन की एक और कड़ी की शुरुआत की है। ये अपने गांव को उजाला करने के दृष्टिकोण से बिजली के सभी खंभों पर बल्ब लगाने का संकल्प लिया है।


इनके उत्साह वर्धन के लिए समाज के लोग भी गाहे- बगाहे कुछ कुछ आर्थिक मदद देते हैं।
 इस कार्य को करके शिक्षक, राम कुमार महतो अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हैं।


ग्यातव्य हो कि, इस कोरोना काल में प्रवासियों की जब पहली खेप आई थी तो इन्होंने अपने जान माल की परवाह किए बगैर Corontine सेंटर्स में जाकर, प्रवासियों के बीच योगाभ्यास करवाया करते थे।
 इनके इस उत्कृष्ट कार्य से प्रभावित होकर इनके योगाभ्यास कार्यक्रम को डीडी नेशनल और ज़ी न्यूज़ पर प्रसारण किया जा चुका है। इसके साथ ही विभिन्न समाचार पत्रों में भी प्रकाशित किया गया है।

आज एक भेंटवार्ता में शिक्षक रामकुमार ने जनक्रान्ति प्रकाशन को बताया कि अपने पैसे खर्च कर गांव के अंधियारे को उजाला करने के संकल्प के साथ करीब गढ़पुरा बाजार में पोलों पर 100 से अधिक बल्ब लगवाया गया है । जिसमें प्रति बल्ब 500 रुपये का खर्च आता है ।जिसमें कुछ ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी सहयोग करने लगे है । आगे बतातेे है हमारे योग और कार्यों से प्रभावित होकर मटिहानी विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय विधायक नरेन्द्र कुमार सिंह ने राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित करने को लेकर मुख्यमंत्री बिहार को पत्र देकर अनुशंसा भी किया गया है। समस्तीपुर कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti.....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित