समस्तीपुर में नवरात्र की अष्ठमी तिथि पर शनिवार को माता के पंडालों एंव मंदिरों में भक्तों की भीड़ काफी कम उमड़ी

  समस्तीपुर में नवरात्र की अष्ठमी तिथि पर शनिवार को माता के पंडालों एंव मंदिरों में भक्तों की भीड़ काफी कम उमड़ी


धरमपुर महात्मा कॉलोनी में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा

जनक्रान्ति कार्यालय से राज्य विधि संवाददाता रविशंकर चौधरी के साथ नगर संवाददाता आमिर खान की रिपोर्ट:-

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 24 अक्टूबर, 2020 ) । शारदीय नवरात्र की अष्ठमी तिथि पर शनिवार को माता के पंडालों एंव प्रतिस्थापित देवी मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। मां के दर्शन करने को उतावले हर उम्र के आस्थावान भक्त पूजा पंडाल तक पहुंचने लगे। 

पूरे दिन मां की पूजा-अर्चना होती रही वहीं संध्या आरती में भी शामिल होकर मां की अराधना शर्द्धालू भक्तों ने की। वहीं श्रद्धालु भक्त मां की आराधना में लीन रहे। पूजा स्थल पर भी जय माता दी की उद्घोष के बीच मां के दर्शन के लिए  भक्तों का तांता छिटपुट लगता रहा। पट खुलने के बाद से ही लगातार दूसरे दिन पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ न के बराबर देखी जा रही है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में लोग मां दुर्गा की कोरोना महामारी, सोशल डिस्टेंस के साथ पूजा अर्चना में लगे हैं।

इस दौरान भक्तों ने मां के दर्शन कर वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को दुनिया से खत्म करने और अपनी और परिवार की सलामती की मन्नत भी मांगी। शुभ मुहूर्त में घंटे-घड़ियाल एवं शंख ध्वनियों के बीच पट खोलने का सिलसिला शुरू हो गया। भक्ति गीतों की गूंज उठने लगी। या देवी सर्व भूतेषु शक्तिरूपेण संस्थिता जैसे महामंत्र से गूंजते रहे। 

शहर के कचहरी परिसर, बस स्टैंड , महादेव चौक भोला टॉकीज रोड, ताजपुर रोड इत्यादि का जनक्रान्ति टीम ने परिभ्रमण किया तो देखा कि अन्य वर्षों की भांति इसबार माता दुर्गा के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की अत्यधिक कमी नजर आई । महिलाओं एंव बच्चों सहित पुरुषों की संख्या नगण्य था । 

वहीं रोषड़ा शहर के बड़ी दुर्गा स्थान, छोटी मैया स्थान, गुदड़ी बाजार, थानेश्वरी मंदिर, भरत दास मंदिर, लक्ष्मीपुर पुरानी दुर्गा मंदिर, लक्ष्मीपुर बीआरसी के पास, महादेव मठ, रजिस्ट्री ऑफिस परिसर के अलावे दामोदरपुर, लोहियानगर, सहियार बुर्ज, कलवारा, पवड़ा, सोनूपुर, करियन, वैद्यनाथपुर, बलुआहा, फत्तेपुर, भिरहा, मिर्जापुर, बाघोपुर आदि जगहों पर दुर्गा पूजा पंडालों में श्रद्धालु शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पूजा-पाठ करते दिखे। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में माता की चुनरी, नारियल, बताशा समेत अन्य पूजन सामग्री की दुकानों पर भीड़ न के बराबर खरीददारी करने वाले शर्द्धालू की हो रही है। 

प्रधान प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा राज्य विधि संवाददाता ब्यूरों चीफ रविशंकर चौधरी के साथ नगर संवाददाता आमिर खान की रिपोर्ट जनक्रान्ति कार्यालय से प्रकाशित व प्रसारित ।


Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित