सी० एस० पी० संचालक लूट व हत्याकांड मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दो अपराधी हथियार के साथ किऐ गए गिरफ्तार

 सी० एस० पी० संचालक हत्याकांड व लूट मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दो अपराधी हथियार के साथ किऐ गए गिरफ्तार

जनक्रान्ति कार्यालय संवाददाता सुमन सौरभ सिन्हा की रिपोर्ट 

     लूूूट व हत्याकांड मामले के उद्भेदन में पुलिस द्वारा                                   गिरफ्तार अपराधी

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 24 अक्टूबर, 2020 ) । समस्तीपुर जिला पुलिस को सी०एस०पी० संचालक लूट व हत्याकांड मामले को शुक्रवार को पुलिस ने सफल उद्द्भेदन कर दिया। इस हत्या कांड में शामिल दो अपराधी मो० दानिश, पिता – मोहम्मद इरफान, ग्राम – रहीमाबाद, थाना – बंगरा, जिला – समस्तीपुर एवं मो० मेराज, पिता – मोहम्मद शाहिद, ग्राम – चांदचौर मथुरापुर, थाना – उजियारपुर, जिला – समस्तीपुर को गिरफ्तार किया गया है। वहीं कांड में शामिल अन्य  सभी अपराधी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इनके पास से घटना में उपयोग हुई दो मोबाइल और बीस हज़ार रूपये बरामद किये गए हैं।

मुफ्फसिल थाना में प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक (SP) विकास बर्मन ने पत्रकारों को बताया कि लूट और हत्या की इस घटना को अंजाम देने वाले सभी छह अपराधियों को चिन्हित कर लिया गया है। जिनमे से दो की गिरफ्तारी हुई है। वहीं चार अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही। एसपी ने बताया कि लूट और हत्या के इस मामले को गंभीरता से लेते हुए त्वरित अनुसंधान हेतु उनके द्वारा एसआईटी का गठन किया गया, जिसमें मुफस्सिल थानाअध्यक्ष विक्रम आचार्य, ताजपुर थाना अध्यक्ष शंभूनाथ सिंह,सरायरंजन थाना अध्यक्ष संजीव कुमार चौधरी, डीआईयू प्रभारी परमानंद लाल कर्ण और सिपाही अखिलेश कुमार शामिल थे। अनुसंधान के क्रम में गठित एसआईटी द्वारा क्षेत्र के दर्जनों जगह से सीसीटीवी फुटेज लिया गया था। साथ ही जिलास्तर से तकनीकी अनुसंधान किया जा रहा था। अनुसंधान के दौरान करीब एक दर्जन स्थानों पर छापामारी की गई।

एसपी विकास बर्मन ने कांड के उद्भेदन और अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए बनाई गई एसआईटी टीम को सराहते हुए कहा कि जिले की तकनीकी अनुसंधान टीम की भूमिका सराहनीय है। गुणवत्तापूर्ण अनुसंधान के बदौलत इस हत्याकांड का सफल उद्भेदन कर लिया गया है। इस कांड में शामिल सभी छह अपराधियों की पहचान कर ली गई जिसमें से दो अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी उपरांत विस्तृत पूछताछ की गई। इस अपराधिक गिरोह द्वारा समस्तीपुर तथा वैशाली जिले में कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है। इनमे एक अपराधी उजियारपुर थाना क्षेत्र का, एक मुफस्सिल थाना क्षेत्र का, दो वैनी थाना क्षेत्र, एक बंगरा थाना एवं एक नालंदा का निवासी है। ये सभी शातिर अपराधी हैं और इन पर कई संगीन मामले दर्ज हैं।अपराधियों ने पूछताछ में बताया है कि घटना पूर्व बैंक पर 02 दिन से रेकी की जा रही थी। घटना के दिन मृतक के पीछे एक बाइक से दो अपराधियों ने पीछा किया जबकि पहले से चार अपराधी घटनास्थल की तरफ इंतजार कर रहे थे। तकनीकी अनुसंधान एवं विश्लेषण से सभी की भूमिका स्पष्ट है। सभी का मोबाइल नंबर प्राप्त है। सीडीआर प्राप्त कर विश्लेषण किया गया है। कांड के उद्भेदन में जिले की तकनीकी अनुसंधान टीम की भूमिका सराहनीय रही। अपराधियों ने पूछताछ में बताया है कि घटना पूर्व बैंक पर 2 दिन से रेकी की जा रही थी। घटना के दिन मृतक के पीछे एक बाइक से दो अपराधी पीछा किए जबकि पहले से चार अपराधी घटनास्थल की तरफ इंतजार कर रहे थे। तकनीकी अनुसंधान एवं विश्लेषण से सभी की भूमिका स्पष्ट है। बता दें कि ताजपुर थाना क्षेत्र के आषाढ़ी पोखर के नजदीक बीते 9 अक्टूबर को सोंगर निवासी जितेंद्र गिरी की हत्या लूट के घटना के दौरान कर दी गई थी। मृतक उक्त दिन ताजपुर स्थित सिंडीकेट बैंक से दो लाख तीस हज़ार रूपये निकालकर अपने घर जा रहा था, तभी यह घटना हुई थी। बहरहाल, समस्तीपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता पर पूरे पुलिस महकमे ने राहत की सांस ली है। वहीं एसपी विकास बर्मन ने कांड के उद्भेदन और अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए बनाई गई एसआईटी टीम को सराहा है और कहा है कि जिले की तकनीकी अनुसंधान टीम की भूमिका सराहनीय है। प्रेसवार्ता में मौके पर पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन के साथ पुलिस उपाधीक्षक प्रीतिश कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य के साथ ही कई स०अ०निरीक्षक सहित आरक्षी मौजूद थे। 

समस्तीपुर प्रधान कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय संवाददाता सुमन सौरभ सिन्हा की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित