समस्तीपुर नगर व पंचायत में जलजमाव से है नागरिक परेशान

 समस्तीपुर नगर व पंचायत में जलजमाव से है नागरिक परेशान

 जनक्रान्ति कार्यालय से राज्य विधि ब्यूरो चीफ अधिवक्ता रविशंकर चौधरी की रिपोर्ट     

विकास नही तो वोट नहीं जल जमाव की समस्या पर आक्रोशित जनता 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 09 अक्टूबर, 2020 ) । समस्तीपुर जिले के नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कई वार्ड बाढ़ की स्थिति में तब्दील है और सटा मूसापुर पंचायत में कुछ वादों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न जल जमाव होने का कारण यह है कि नगर परिषद में नाला तो हर वार्ड में है परंतु एक नाला का दूसरे नाला से कहीं भी मिलान नहीं है और ना ही किसी नाला का टैगिंग है पानी कहां गिरेगी पानी की निकासी कहां होगी । 

इसकी आज तक ना तो नगर परिषद नहीं व्यवस्था की और ना ही समस्तीपुर जिला अधिकारी ने समस्तीपुर जिला अधिकारी शशांक शुभंकर ने जलजमाव स्थल का निरीक्षण किया ।

बड़े-बड़े पंपसेट मंगवा कर पानी को निकालने का प्रयास किया परंतु जलजमाव की स्थिति यथावत रह गई उसके बाद हमारे जिला अधिकारी व नगर परिषद कार्यकारी प्रभारी संजीव कुमार एसडीएम के सहयोग से बड़े-बड़े दो मशीन पटना से पानी निकालने वाला पम्प मशीन मंगाया गया । 

परंतु नगर से लेकर पंचायत तक जल जमाव की स्थिति महामारी फैलने की स्थिति बनी की बनी है जिलाधिकारी नहीं नगर वासियों को दिए ट्रेनिंग कॉलेज के पास मतदान केंद्र भी है आरएनआर कॉलेज में भी मतदान केंद्र हैं कि वोट एकेडमी मतदान केंद्र हैं के इंटर मतदान केंद्र हैं इन सभी जगहों पर जल प्रलय की स्थिति बनी हुई है परंतु कोई भी जिला प्रशासन सुध लेने को तैयार नहीं संवाददाता ने जब इसकी जांच और पड़ताल की करीब है को जनता ने यही कहा कि हम इस बार वोट का बहिष्कार करेंगे जनता को नेता नहीं विकास चाहिए ।

समस्तीपुर कार्यालय से रविशंकर चौधरी राज्य विधि ब्यूरों चीफ की रिपोर्ट प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित