बिहार विधानसभा चुनाव कई मायने में महत्वपूर्ण - माले 26-27 नवंबर को देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने में महागठबंधन की जीत निर्णायक भूमिका अदा करेगी- प्रभात कुमार चौधरी

26-27 नवंबर को देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने में महागठबंधन की जीत निर्णायक भूमिका अदा करेगी- प्रभात कुमार चौधरी

बिहार विधानसभा चुनाव कई मायने में महत्वपूर्ण - माले

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट


बदलाव के इस दौर में यह चुनाव न सिर्फ बिहार के लिए महत्वपूर्ण है बल्कि देश के पैमाने पर रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, महिला, किसान-मजदूर, स्कीम वर्कर, कर्मचारी आदि की समस्याओं पर एक बड़ा जनांदोलन खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी 

समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय  06 नवंबर, 2020 ) । जनता में बदलाव की लहर से नीतीश कुमार निराश- हताश हो चुके हैं । नरेंद्र मोदी के भी चेहरे पर भी निराशा- हताशा साफ झलक रहा है । एनडीए के खिलाफ जनता में गजब का विक्षोभ है एवं महागठबंधन का लहर है । बिहार विधानसभा चुनाव कई मायने में महत्वपूर्ण है अतएव इस पर देश की निगाह टिकी है । 

उक्त बातें शहर के मुक्तापुर स्टेशन के पास भाकपा माले के चुनाव कार्यालय पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए पोलिट  ब्यूरो सदस्य सह केंद्रीय कार्यालय प्रभारी प्रभात कुमार चौधरी ने कहा । उन्होंने कहा कि कहीं- कहीं पर तो ईवीएम पर भी सवाल खड़ा हो रहा है ।  बदलाव के इस दौर में यह चुनाव न सिर्फ बिहार के लिए महत्वपूर्ण है बल्कि देश के पैमाने पर रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, महिला, किसान-मजदूर, स्कीम वर्कर, कर्मचारी आदि की समस्याओं पर एक बड़ा जनांदोलन खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी और यह आंदोलन अपने आप में फासीवाद पर भी निर्णायक प्रहार करेगा । उन्होंने कहा कि मजदूर- किसानों की मान-सम्मान और सुरक्षा भी इस चुनाव का प्रमुख मुद्दा रहा है. कमाऊ सरकारी संस्थानों को निजीकरण पर भी यह चुनाव प्रहार करेगा ।

श्री चौधरी ने कहा कि आगामी 26- 27 नवंबर को दिल्ली चलो कार्यक्रम एवं मौके पर होने वाले देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने में महागठबंधन की जीत एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी । देश में विभाजनकारी सांप्रदायिक ताकतें, तथाकथित हिंदूत्व की राजनीति एवं महिला उत्पीड़न पर भी यह चुनाव निर्णायक कुठाराघात करेगी । मौके पर भाकपा माले जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार, प्रखंड सचिव रामचंद्र पासवान, जिला कमेटी सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह, जीबछ पासवान, संजीत कुमार आदि उपस्थित थे । वहीं श्री चौधरी ने जिले में महागठबंधन के सभी दस उम्मीदवारों की बेहतर स्थित बताते हुए महागठबंधन की सरकार बनना तय बताया । 

उन्होंने पिछले दो चरण के चुनाव को शांतिपूर्ण बताते हुए अंतिम चरण के चुनाव भी शांतिपूर्ण बातावरण में संपन्न होने की उम्मीद जताया । राज्य में हार से बौखलाये जदयू-भाजपा कार्यकर्ता द्वारा माले कार्यकर्ताओं पर शुरू किये गये हमले की निंदा करते हुए प्रशासन से चुनाव बाद बेहतर शा़ति- व्यवस्था बनाएं रखने की उम्मीद जताया । 

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक द्वारा कार्यालय रिपोर्ट वाट्सएप माध्यम से संप्रेषित रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित ।  

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित